Detel Electric Mobility हुई लॉन्च, जानें कीमत

भारत सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बहुत प्रमोट करने वाले है. ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अब अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को एक के बाद एक पेश करने में जुट गई हैं. इसी कड़ी में अब Detel Electric Mobility ने देश का सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड Easy लॉन्च कर दिया है. Easy को महज 19,999 रुपये की प्राइस में खरीदा जा सकता है. यह मोपेड 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति पकड़ने में समर्थ है. आइए जानते है पूरी जान​कारी विस्तार से 

TVS की इस स्कूटर पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

Easy मोपेड की एक और विशेष बात ये है कि इसे चलाने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन की आवश्यक नहीं पड़ेगी. Easy इलेक्ट्रिक मोपेड को Detel कंपनी ने तैयार किया है, जिसकी स्थापना साल 2017 में की गई है. ईजी मोपेड ना केवल किफायती है बल्कि यह बेहद हल्की भी है. हल्की होने की वजह से इसे बच्चे और बुजुर्ग व्यक्ति सरलता से चला सकते हैं.

Triumph Street Triple R भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

बता दे कि Easy मोपेड में 48 वोल्ट 12 एम्पीयर की लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है. डिटेल इजी मोपेड की बैटरी को पूरा चार्ज होने में 6-7 घंटे का वक्त लगता है. अगर बात करें इस मोपेड के रेंज की तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इससे पूरे 60 किलोमीटर की दूरी ( कंपनी का दावा ) तय कर सकते हैं. अगर यह स्कूटर कंपनी के दावे के मुताबिक़ रेंज तक पहुंच सकता है तो इससे ग्राहकों के काफी पैसे बचेंगे साथ ही साथ इससे पर्यावरण प्रदूषण का भी ख़तरा नहीं रहेगा.बात करें इस स्कूटर के फीचर्स की तो कंपनी ने इस स्कूटर को ख़ास तरह से डिजाइन किया है जिससे इसमें दो लोग आसानी से बैठ सकते हैं. इस मोपेड की फ्रंट सीट को एडजस्ट किया जा सकता है और अगर आप स्कूटर चलाते हैं तो इस सीट को एडजस्ट करके अपनी पसंदीदा सीटिंग पोजीशन हासिल कर सकते हैं जिससे मोपेड को चलाना काफी आरामदायक हो जाएगा. इसके साथ ही यह मोपेड फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. इसे तय समय से आधे समय में ही फुल चार्ज किया जा सकता है. इस मोपेड में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क जबकि पीछे स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन उपलब्ध कराया है. मोपेड ऑन-ऑफ/लॉक करने के लिए इसमें चाबी भी दी गई है. साथ ही साथ मोपेड में हेडलैंप और सामान रखने के लिए एक बास्केट भी उपलब्ध कराया है.

Yamaha की पावरफुल बाइक्स खरीद पाएंगे ऑनलाइन

इलेक्ट्रिक बाइक और ऑटो रिक्शा की खरीद को लेकर सरकार ने बदले नियम

इस वाहन निर्माता कंपनी ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -