Honda ने इन बाइक्स और स्कूटर्स की बढ़ाई कीमत

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री अब एक बार फिर से पटरी पर आने लगा है. मंदी और कोरोना की मार झेल चुके ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अब हालात अच्छी होने लगे हैं. ऐसे में अब ऑटोमोबाइल कंपनियां नुकसान की भरपाई के लिए अपने वाहनों की प्राइस में इजाफा कर रही हैं. इस लिस्ट में अब Honda Motorcycle भी शामिल हो गया है और कंपनी ने अपनी पॉपुलर बाइक्स और स्कूटर्स की प्राइस में बढ़ोत्तरी की है. अब अगर आप Honda की कोई भी बाइक या स्कूटर खरीदते हैं, तो इसके लिए आपको बढ़ी हुई प्राइस चुकानी पड़ेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

TVS की इस स्कूटर पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

बता दे कि  Honda ने अपने 9 मॉडल्स की प्राइस में बढ़ोत्तरी की है, जिनमें बाइक्स और स्कूटर्स दोनों ही सम्मिलित हैं. कंपनी ने मॉडल्स की प्राइस में जो इजाफा किया है, वो 107 रुपये से लेकर 1700 रुपये तक है. लॉक डाउन के दौरान Honda समेत कई अन्य कंपनियों को भारी नुकसान हुआ है. दरअसल इस दौरान बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री एकदम ठप थी, और यह अपने निचले स्तर पर आ गई थी जिसके चलते कंपनी को निरंतर क्षति झेलना पड़ रहा था.

Triumph Street Triple R भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

इसके अलावा होंडा ने अपनी पॉपुलर बाइक CD110 ड्रीम की प्राइस में कुल 646 रुपये का बढोत्तरी किया है. जिसके पश्चात अब आपको इस बाइक को खरीदने के लिए 64,505 रुपये की प्रारं​भिक प्राइस अदा करनी पड़ेगी. अगर बात करें होंडा लिवो की तो कंपनी ने इस बाइक की कीमत में 554 रुपये का इजाफा किया है. वहीं अगर होंडा शाइन को देखे तो अब आपको इस बाइक की खरीद पर 563 रुपये ज्यादा रकम अदा करनी पड़ेगी. इसके अलावा होंडा ने यूनिकॉर्न व एक्सब्लेड की प्राइस में 576 रुपये की वृद्धि की है, तथा दोनों की प्राइस क्रमशः 94,548 रुपये तथा 1.06 लाख रुपये हो गयी है. अगर बात करें सबसे अधिक दाम वृद्धि की तो, इस लिस्ट में होंडा एसपी125 सम्मिलित है जिसकी प्राइस में पूरे 1763 रुपये की वृद्धि की गयी है. अब आपको इस बाइक की खरीद पर 74,407 रुपये की प्रारंभिक प्राइस अदा करनी पड़ेगी.

Yamaha की पावरफुल बाइक्स खरीद पाएंगे ऑनलाइन

इलेक्ट्रिक बाइक और ऑटो रिक्शा की खरीद को लेकर सरकार ने बदले नियम

इस वाहन निर्माता कंपनी ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -