मऊ सदर सीट से बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास पीछे, भाजपा के अशोक सिंह को बढ़त
मऊ सदर सीट से बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास पीछे, भाजपा के अशोक सिंह को बढ़त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मऊ सदर विधानसभा सीट पर सभी की नज़रें टिकी हुईं हैं. इस सीट पर जेल में कैद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी चुनाव लड़ रहे हैं. सुबह 8 बजे से इस सीट पर मतगणना जारी है. अब्बास अंसारी समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन के तहत सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के टिकट पर ताल ठोंक रहे हैं. बता दें कि मऊ सदर से मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पीछे चल रहे हैं. भाजपा उम्मीदवार अशोक सिंह 2979 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

बता दें कि अब्बास अंसारी के खिलाफ भाजपा ने अशोक सिंह को उतारा है. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. मऊ सदर से कांग्रेस के माधवेंद्र बहादुर सिंह के भी भाग्य का फैसला होना है. अगर मतदान फीसद की बात करें तो मऊ सदर विधानसभा में इस बार 57.91 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी. यहां सातवें और अंतिम चरण में वोटिंग हुई थी. मऊ सदर सीट से जेल में कैद मुख्तार अंसारी वर्तमान MLA हैं. उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा के महेंद्र राजभर को 10 हजार से कम वोटों से मात दी थी.

बता दें कि मुख्तार अंसारी मऊ सीट से लगातार चार बार से MLA हैं. मगर इस बार उनकी जगह उनके बेटे अब्बास अंसारी चुनावी मैदान में हैं. अब्बास अंसारी इसके पहले 2017 में घोसी विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, किन्तु उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -