बिहार में उमड़ा लोगों का हुजूम, बाबा बागेश्वर दरबार में लगा लोगों का तांता
बिहार में उमड़ा लोगों का हुजूम, बाबा बागेश्वर दरबार में लगा लोगों का तांता
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बाबा बागेश्वर मतलब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समारोह का चौथा दिन है। आज धीरेंद्र शास्त्री पटना की सड़कों पर खुली गाड़ी में दिखाई दिए। उन्होंने महावीर मंदिर में पूजा पाठ किया। पटना में बाबा बागेश्वर को देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। भीषण गर्मी के बाद भी उनके समारोह में रत्ती भर भी जगह नहीं बची। आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री के समारोह स्थल नौबतपुर तरेत पाली मठ पर तो पूरा दृश्य हैरानी भरा दिखा। जिधर भी नजरें गईं, उधर लोगों का हुजूम दिखाई दिया। बाबा की एक झलक पाने को बेताब भक्त दूर-दूर से यहां पहुंचे हैं। ये सारे बाबा श्रद्धालु धीरेंद्र शास्त्री के 'दिव्य दरबार' में अर्जी लगाना चाहते हैं। श्रद्धालुओं को विश्वास है कि बाबा उनकी दिक्कतें दूर कर देंगे। 

नौबतपुर में 189 साल पुराने तरेत-पाली मठ के पास बने भव्य पंडाल में  बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड के दूर दराज क्षेत्रों से भारी भीड़ आई हुई है। ऊपर से जानलेवा गर्मी। इसके बाद भी मेले जैसा माहौल है। कोई माथे पर चंदन टीके से 'राम' का नाम लिखवा रहा है तो कोई 'राधे राधे।'  बाबा के समारोह में अव्यवस्थाओं का आलम भी है। पंडाल में जगह नहीं है। जिसको जहां जगह नजर आ रही है, वहीं डटने का प्रयास कर रहा है। मगर दिक्कतें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं। लोग पंडाल में ही सो रहे हैं तथा हर दिन हो रहे भंडारे में प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। 

बाबा बागेश्वर जिस होटल में ठहरे हैं, वहां भी लोगों का बड़ा हुजूम जमा है। सबके मन में बाबा के लिए गजब की दीवानगी है तथा सब 'दिव्य दरबार' में अर्जी लगाकर अपनी समस्या का समाधान चाहते हैं। पिछली रात हनुमंत कथा खत्म करके जब बाबा बागेश्वर अपने होटल लौटे तो समर्थकों की भारी भीड़ वहां भी पहुंच गई। भक्तों की दीवानगी देखते हुए बाबा को होटल के बाहर आना पड़ा। होटल के बाहर आकर उन्होंने अपने श्रद्धालुओं को भजन भी सुनाए। पटना में बाबा बागेश्वर को देखने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है।  

बरनाला में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, पति-पत्नी सहित 4 की मौत

बड़ी दुर्घटना का शिकार हुई बच्चों से भरी स्कूल बस, 25 छात्रों समेत कई घायल

स्कूल बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -