बड़ी दुर्घटना का शिकार हुई बच्चों से भरी स्कूल बस, 25 छात्रों समेत कई घायल
बड़ी दुर्घटना का शिकार हुई बच्चों से भरी स्कूल बस, 25 छात्रों समेत कई घायल
Share:

लुधियाना: पंजाब में सोमवार को एक दुखद हादसा हो गया। यहाँ  स्कूल से छुट्टी के बाद सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे स्टूडेंट्स को घर छोड़ने जा रही सेक्रेड हार्ट स्कूल जगरांव की बस और पंजाब रोडवेज की बस में टक्कर से 25 बच्चों सहित 32 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। हादसा कोठे बग्गू के पास सिटी मैरिज पैलेस के सामने हुआ। दुर्घटना के उपरांत पंजाब रोडवेज की बस का ड्राइवर भाग निकला। स्कूल बस के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। ड्राइवर व कई बच्चों को बड़ी मशक्कत के बाद लोगों की सहायता से निकाला गया। 

हादसे में रोडवेड की बस में सवार सात लोग जख्मी हो चुके है। सभी जख्मियों को तुंरत जगरांव सिविल अस्पताल सहित तीन अन्य अस्पतालों में भर्ती एडमिट करवा दिया है। सिविल अस्पताल में कुल 20 लोग भर्ती हैं। जिसमे13 छात्र व 7 अन्य लोग हैं। तीन की हालत गंभीर देख लुधियाना के डीएमसी अस्पताल रेफर भी कर दिया गया। बाकी चार सिविल अस्पताल जगरांव में हैं। कलियाणी अस्पताल में भी चार स्टूडेंट उपचाराधीन हैं। अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार छात्रों के अभिवावक खुद ही उन्हें छुट्टी दिलाकर वहां से अन्य अस्पताल लेकर पहुंचे।

चौकीमान के पास से बन रही सड़क की वजह से एक तरफ का ट्रैफिक बंद था। स्कूल में छुट्टी के उपरांत बस के ड्राइवर गुरमुख सिंह निवासी गांव दोधर ने बस को राजा ढाबा के पास से ही पुल पर गलत दिखा में चढ़ाया और आगे चल दिया। बस में अधिकतर गांव काउके कलां, रसूलपुर, दोधर के छात्र थे। मोगा से आ रही पंजाब रोडवेज की बस के चालक ने कार को ओवरटेक कर सीधे स्कूल बस को टक्कर दे मारी। स्कूल बस घसीटते सात-आठ फुट आगे चली गई। 

प्रशासन ने तुरंत सिविल अस्पताल में एक सहायता केंद्र स्थापित भी कर दिया गया। हादसे की  खबर मिलते ही विधायक सर्बजीत कौर माणुके, एडीसी कर्नल अमित सरीन, एसपीडी हरिंदरपाल सिंह परमार, एसडीएम गुरबीर कोहली, तहसीलदार मनमोहन कौशिक, DSP सतविंदर सिंह विर्क, नायब तहसीलदार गुरदीप सिंह, नगर काउंसिल जगरांव के प्रधान राणा, पुरषोत्तम खलीफा सहित खालसा एड और कर भला हो भला संस्था की टीम सिविल हॉस्पिटल पहुंची।

हरियाणा: घर में बिजली चले जाने के कारण छत पर सोया था दम्पति, दीवार गिरने से हुई मौत

कैथल में सिलेंडर लीक होने से हुआ बड़ा धमाका, एक ही परिवार के कई सदस्य झुलसे

फिर एक बार उत्तराखंड की यात्रा पर आ रहे पीएम मोदी, सीएम धामी ने बताया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -