चोरी का आरोप लगने के बाद बादशाह ने 'गेंदा फूल' गाने के असली लेखक को दिए इतने लाख रुपए
चोरी का आरोप लगने के बाद बादशाह ने 'गेंदा फूल' गाने के असली लेखक को दिए इतने लाख रुपए
Share:

पंजाब के मशहूर रैपर बादशाह का एक नया गाना इन दिनों धूम मचा रहा है. इस गाने में उनके साथ जैकलीन फर्नांडिज दिखाई दे रहीं हैं और उनके इस गाने का नाम 'गेंदा फूल' है. इस गाने के रिलीज होते ही यह गाना विवादों में पड़ गया. वहीं पंजाबी रैप और बंगाली फ्यूजन के इस गाने पर रिलीज के कुछ ही समय बाद ही चोरी का आरोप लगा. खबर मिली कि इस गाने के लिरिक्स मूलत: फोक सॉन्ग 'बोरो लोकेर बेटी लो' से मिलते हैं लेकिन बावजूद इसके इसे लिखने वाले रतन कहार को क्रेडिट नहीं दिया गया.

वहीं जब यह मामला आएगी बढ़ने लगा तो सफाई देने के लिए खुद बादशाह को आगे आना पड़ा. खबर मिली है कि बादशाह ने रतन कहार को पांच लाख रुपये की मदद दी है. जी हाँ, वहीं जब बादशाह को इस बात की जानकारी मिली कि गाने के लिरिक्स मूलत: बंगाली गाना 'बोरो लोकेर बेटी लो' से लिया गया है जिसे दिग्गज कलाकार रतन कहार ने लिखा है तो उन्होंने मदद करने की बात कही. जी दरअसल हाल ही में बादशाह ने कहा कि 'बंगाली समुदाय की ओर से मुझे बहुत सी जानकारियां मिली हैं. मैंने उन तक पहुंचने की बहुत कोशिश की लेकिन लॉकडाउन की वजह से मुश्किल हो रही है. रतन कहार के गांव तक पहुंचना अभी कठिन है.'बादशाह ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, 'मेरा निवेदन है कि उनकी ओर से कोई मुझसे संपर्क कर सके जिससे मैं रतन कहार से बात कर सकूं. मुझसे जितना भी हो सकता है मैं वो करूंगा. फैंस से और सभी सुनने वालों से मेरी अपील है कि वो इस बात को समझेंगे कि ट्रेडिशनल म्यूजिक को दुनियाभर में पहुंचाने के लिए हमने काफी मेहनत की है. आशा है जिन गानों को भूला दिया गया वो नई पीढ़ियों तक पहुंचे.'

इसी के साथ आपको बता दें कि बीते दिनों ही रतन कहार ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ''बोरो लोके'र बिटी लो'गाना मैंने लिखा था. कई लोग मेरे गाने ले लेते हैं, लेकिन मुझे क्रेडिट नहीं देते.' वहीं बादशाह के गाने पर खुशी जताते हुए कहार ने कहा कि, ''उन्हें काफी अच्छा लग रहा कि एक मशहूर कलाकार ने मेरे गाने का इस्तेमाल किया और मेरी मदद करने की इच्छा व्यक्त की. उन्होंने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और वो गरीबी में अपना जीवन बिता रहे हैं.'' वैसे सामने आने वाली जानकारी को देखकर यह कहा जा रहा है कि बादशाह की टीम ने पांच लाख रुपये रतन कहार के अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं.

अम्मी विर्क और मनिंदर ने बनाया अपने गाने का ब्लूपर्स वीडियो

अपने वर्जन में गाना 'जिनके लिए' गाकर बी प्राक ने फैंस से पूछा यह सवाल

लॉकडाउन के बीच प्रियंका चोपड़ा से हो रही है इस पंजाबी अदाकारा की तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -