बंद हुआ बद्रीनाथ नेशनल हाईवे, फंसे कई यात्री
बंद हुआ बद्रीनाथ नेशनल हाईवे, फंसे कई यात्री
Share:

बद्रीनाथ: उत्तराखंड से एक घटना सामने आ रही है यहाँ छिनका के पास एक बार फिर बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बंद हो गया है। चमोली पुलिस ने कहा कि ऐसा पहाड़ी से पत्थर गिरने की वजह से हुआ। चमोली पुलिस ने ट्वीट कर कहा, 'बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर छिनका के समीप सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया है।' इससे पहले बद्रीनाथ नेशनल हाईवे (एनएच-7) को चमोली के लामबगड़ एवं खाचड़ा नालों में निरंतर वर्षा की वजह से बंद कर दिया गया था। नेशनल हाईवे बंद होने की वजह से यात्री फंस गए हैं। हालांकि पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि मार्ग आवाजाही के लिए खुल गया है।

उत्तराखंड के लामबगड़ के पास खाचड़ा नाले में जल स्तर बढ़ने की वजह से शनिवार को हाईवे पर वाहनों की आवाजाही फिर से प्रतिबंधित करनी पड़ी। अफसरों ने प्रदेश के चमोली जिले के छिनका में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे 7 (एनएच 7) को बंद कर दिया जिससे बद्रीनाथ के दर्शन करने जा रहे या दर्शन करके लौट रहे तीर्थयात्री तथा पर्यटक फंस गए। बीते सप्ताह बृहस्पतिवार को भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में इसी स्थान पर भूस्खलन और बाढ़ आ गई थी जिससे बद्रीनाथ नेशनल हाईवे अवरुद्ध हो गया था। बारिश और भारी भूस्खलन की वजह से हाईवे के 100 मीटर का हिस्सा अवरुद्ध हो गया।

बृहस्पतिवार को चमोली जिले में पत्थर गिरने से एक कार क्षतिग्रस्त हो गई। इसमें सवार अध्यापिका चोटिल हो गईं। शिक्षिका का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाजपुर के पास एक वाहन में चट्टान से पत्थर गिर गया। वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया वाहन में सवार शिक्षिका गंभीर रूप से चोटिल हो गई हैं। तत्पश्चात, चोटिल को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर पहुंचाया गया। जहां पर उनका प्राथमिक उपचार चल रहा है। बृहस्पतिवार को सुबह बाजपुर में निरंतर हो रही बारिश से चट्टान से पत्थर छिटक रहे हैं। वही प्रातः शिक्षकों की कार नन्दप्रयाग की तरफ जा रही थी इसके चलते ये दुर्घटना हुई। दुर्घटना में महिला शिक्षका के सर पर चोट आई हैं।

अग्नि सुरक्षा का पालन नहीं करने पर जिला प्रशासन ने दो होटल किए सील

बंगाल: बम बनाते समय हुआ ब्लास्ट, सद्दाम-एशरफुल और कमाल शेख की मौत, TMC नेता के इशारे पर चल रहा था काम !

'एक महीने में निपटाएं मोहम्मद शमी का केस..', पत्नी हसीन जहां की याचिका पर सेशन कोर्ट को CJI का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -