इस बैडमिंटन खिलाड़ी ने अर्जुन अवार्ड न मिलने पर कही यह बात

नई दिल्लीः भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने अर्जुन अवार्ड न मिलने पर निराशा प्रकट करते हुए सेलेक्टरों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अवार्ड पाने के लिए आपकी ऐसे लोगों से जान पहचान होना अधिक जरूरी है, जो आपके नाम को आपके प्रदर्शन से अधिक तव्वजों दिला सके। भारतीय बैडमिंटन संघ ने प्रणॉय के अलावा बी साई प्रणीत और मनु अत्री का नाम भी भेजा था, लेकिन इनमें से 12 सदस्यीय चयन समिति ने प्रणीत को अर्जुन अवार्ड के लिए चुना।

अर्जुन अवार्ड के लिए अलग अलग खेलों से 19 खिलाड़ियों को चुना गया है, जिसमें साईं प्रणीत का नाम भी शामिल हैं। वहीं पहलवान बजरंग पूनियां और पैराएथलीट दीपा मलिक को खेल रत्न के लिए चुना गया है। प्रणॉय ने ट्वीट करके अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर आप भी पुरस्कारों की सूची में खुद का नाम देखना चाहते हैं तो आपके साथ ऐसे लोगों का होना जरूरी है, जो सूची में आपका नाम डलवा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश में प्रदर्शन को कम तवज्जो मिलती है और सबसे दुख की बात तो यह है कि आप कुछ भी नहीं कह सकते. हालांकि कहा जा रहा है कि अर्जुन पुरस्कार के लिए प्रणॉय का नाम खेल मंत्रालय के पास देरी से भेजा गया था। इस स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ने 2018 में कॉमनवेल्‍थ गेम्स में मिक्‍स्ड डबल्स का गोल्ड मेडल जीता था। वहीं 2018 एशियाई चैंपियनशिप में पुरुष सिंगल्स का ब्रॉन्ज मेडल भी जीता था।

Olympic Event Test: महिला भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच ड्रा

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर का निधन, पांव फिसलने से छत से गिरे

बल्लेबाज के शॉट से अंपायर की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -