Olympic Event Test: महिला भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच ड्रा
Olympic Event Test: महिला भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच ड्रा
Share:

नई दिल्लीः भारतीय महिला हॉकी टीम ने विश्व की नंबर दो टीम ऑस्ट्रेलिया को रविवार को खेले गये एक मुकाबले में ड्रा पर रोक दिया। टीम ने टोक्यो में ओलिंपिक टेस्ट इवेंट के राउंड रोबिन लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रेक दिया। टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया (36वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल किए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैटलिन नोब्स ने 14वें और ग्रेस स्टीवर्ट ने 43वें मिनट में गोल दागे। भारत ने शनिवार को पहले मैच में मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त हराया।

दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय टीम ने आक्रामक तरीके से मैच का आगाज किया। उसने ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक हॉकी जैसा ही खेल दिखाया जिससे दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. हालांकि दोनों ही गोल नहीं कर सकीं।मगर 4 वें मिनट में भारतीय डिफेंडर ने गोल पर एक शॉट रोक दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया।

नोब्स ने गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की। दऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से हावी रही और कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया. भारतीय गोलकीपर सविता ने कई अच्छे बचाव किए जिससे हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रही। तीसरे क्वार्टर में फिर आस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा और पेनल्टी कार्नर के जरिये गोल करने के कुछ मौके बनाये. पर सविता ने फिर शानदार बचाव किये।

आर्मी में अपनी ड्यूटी पूरी कर वापस लौटे महेंद्र सिंह धोनी

इस खिलाड़ी को लेकर बीसीसीआई और सीओए में विवाद

इंडियन ग्रां प्री : श्रीशंकर ने लगाई आठ मीटर की छलांग, सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -