शनि शिंगणापुर मामले में मध्यप्रदेश के मंत्री बाबूलाल गौर ने दिया विवादित बयान

Jan 29 2016 03:53 PM
शनि शिंगणापुर मामले में मध्यप्रदेश के मंत्री बाबूलाल गौर ने दिया विवादित बयान

भोपाल (मध्यप्रदेश ) शनि शिंगणापुर मंदिर के चबूतरे पर महिलाओ द्वारा पूजा करने का मामला थमने का नाम नही ले रहा है इसी बीच शुक्रवार को मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाबूलाल गौर ने भड़काऊ बयान देकर एक और विवाद को हवा दे दी है. गृह मंत्री गौर ने कहा कि 'अरे छोड़ो! महिलाएं घर में पूजा कर लें यही बहुत है.' शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को चबूतरे पर पूजा करने की इजाजत नहीं है.

आपको बता दे की हाल ही में महिलाओं और ट्रस्ट के बीच चल रहे विवाद में राज्य सरकार ने भी छलांग लगा दी है. सरकार ने अहमदनगर जिला प्रशासन को बातचीत कराकर जल्द मामला सुलझाने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने ये निर्देश देते हुए कहा था कि पूजा-पाठ में भेदभाव करना हमारी संस्कृति नहीं है. मामले को सुलझाने के लिए प्रशासन को उचित कदम उठाने चाहिए.

मालूम हो की शनि मंदिर में पूजा करने की बात को लेकर महिलाओं ने 26 जनवरी को मंदिर में चबूतरे पर पूजा करने का ऐलान किया था. लेकिन सैकड़ों महिलाओं को मंदिर से करीब करीब 80 किलोमीटर दूर ही रोक लिया गया. प्रशासन ने करीब 350 महिलाओं को गिरफ्तार भी किया था. लेकिन कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया था.