दिग्गी राजा की जीत के लिए मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा लेंगे जल समाधि, मांगी इजाजत

Jun 14 2019 12:56 PM
दिग्गी राजा की जीत के लिए मिर्ची यज्ञ करने वाले बाबा लेंगे जल समाधि, मांगी इजाजत

भोपाल: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में मिर्ची यज्ञ कराकर दिग्विजय सिंह की जीत की भविष्यवाणी करने और न जीतने पर जीवित जल समाधि लेने का ऐलान करने वाले बाबा वैराग्यनंद ने गुरुवार को भोपाल जिलाधीश से समाधि लेने की इजाजत मांगी है. बाबा वैराग्यानंद ने 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनिट पर जल समाधि लेने की घोषणा की है. 

उल्लेखनीय है कि बाबा वैराग्यनंद ने पिछले महीने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को चुनाव जिताने के लिए राजधानी के कोहे फिजा क्षेत्र में 5 क्विंटल मिर्ची से यज्ञ किया था. यज्ञ के बाद ही बाबा वैराग्यानंद ने घोषणा की थी कि उन्हें पूरा विश्वास है कि भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे. भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की शिकस्त सुनिश्चित है. वहीं उन्होंने आगे कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह भोपाल में जीत दर्ज कराने में विफल रहते हैं तो वह जिन्दा जल समाधि ले लेंगे. 

वहीं लोकसभा चुनाव के परिणाम आने और दिग्विजय सिंह की हार के बाद बाबा बैराग्यनंद से जल समाधि लेने को लेकर बहुत सवाल उठे. इस बीच बाबा अचानक गायब हो गए और उत्तर प्रदेश में रमजान के दौरान एक रोजा इफ्जार पार्टी में नज़र आए, किन्तु मीडिया के सवालों पर उनके द्वारा बार-बार टिप्पणी करने से इंकार कर दिया.

सलाहकार के पदों पर बी.टेक पास करें आवेदन

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान