एक महान समाज सेवक थे बाबा आम्टे
एक महान समाज सेवक थे बाबा आम्टे
Share:

आप सभी को बता दें कि जब भी किसी ख़ास का जन्मदिन या पुण्यतिथि होती है तो गूगल उन्हें डूडल बनाकर याद करता है। ऐसे में आज गूगल ने अपना डूडल बाबा आम्टे को समर्पित किया है। आप सभी को बता दें कि उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों में कुष्ट रोगियों की सेवा के अलावा वन्य जीवन संरक्षण तथा नर्मदा बचाओ आंदोलन रहे हैं जो आप सभी जानते ही होंगे। आप सभी देख सकते हैं गूगल ने आज के अपने डूडल में बाबा आम्टे की तस्वीरों की स्लाइड बनाई है, जिसमें बाबा आम्टे द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की झांकी दिखाई दे रही है जो बहुत ख़ास लग रही है।

जी हाँ, आप इस डूडल में जैसे-जैसे स्लाइड को आगे बढ़ाते जाएंगे वैसे-वैसे तस्वीरों में बाबा आम्टे कुष्ट रोगियों की सेवा करते नजर आए और कई आंदोलनों की अगुवाई करते भी दिखाई दिए। आप सभी को बता दें कि बाबा आम्टे का असली नाम डॉ. मुरलीधर देवीदास आम्टे है और उनका जन्म 26 दिसंबर1914 को महाराष्ट्र स्थित वर्धा जिले में हिंगणघाट गांव में हुआ था।

बाबा आम्टे ने अनेक अन्य सामाजिक कार्यों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और उन्होंने कई लोगों की मदद की। 9 फ़रवरी 2008 को बाबा का 94 साल की आयु में चन्द्रपुर जिले के वड़ोरा स्थित अपने निवास में निधन हो गया और बाबा आम्टे द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों में कुष्ट रोगियों की सेवा के अलावा वन्य जीवन संरक्षण तथा नर्मदा बचाओ आंदोलन रहे हैं जो आप सभी ने सुने ही होंगे।

दाऊद इब्राहिम के भतीजे की कोरोना से मौत, कराची के अस्पताल में था भर्ती

दूसरों की मदद से लेकर खुद के सुकून तक सब होगा लाभदायक, जानिए आपका राशिफल

राम मंदिर के लिए चंदा मांगने निकले लोगों पर मुस्लिम भीड़ का हमला, पत्थरबाज़ी में 10 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -