दाऊद इब्राहिम के भतीजे की कोरोना से मौत, कराची के अस्पताल में था भर्ती

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे सिराज कास्कर की पाकिस्तान के कराची में मौत हो गई है. दरअसल, वह कोरोना संक्रमित  हो गया था. वो एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती था. किन्तु उसे बचाया नहीं जा सका.  मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक, 38 वर्षीय मृतक सिराज कास्कर दाऊद इब्राहिम के बड़े भाई साबिर कासकर का बेटा था.

पहले मुंबई में साबिर कासकर ही दाऊद के गिरोह का नेतृत्व कर रहा था, किन्तु पठान गिरोह के इशारे पर 12 फरवरी 1981 को गैंगस्टर मान्या सुर्वे ने उसकी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। इस हत्याकांड के बाद मुंबई के अंडरवर्ल्ड में वर्चस्व की जंग शुरू हो गई थी. इसी गैंगवार के बाद दाऊद इब्राहिम मुंबई अंडरवर्ल्ड का नया डॉन बन गया था. मुंबई अपराध शाखा के सूत्रों ने बताया कि उन्हें अपने मुखबिरों से पता चला कि साबिर कास्कर का बेटा सिराज कोरोना से ग्रस्त था. पिछले सप्ताह उसे सांस लेने में तकलीफ हुई थी. तब उसे कराची के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया. जहां बाद में उसकी हालत बिगड़ने पर उसे जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था.

दो दिन लाइफ सपोर्ट पर रहने के बाद बुधवार की सुबह सिराज की तबियत और बिगड़ गई. सिराज की नब्ज कम होती चली गई और फिर ऑक्सीजन की कमी के चलते उसके कई अंग फेल हो गए, जिससे उसकी मौत हो गई. मुंबई में रिश्तेदारों को कराची में मौजूद दाऊद इब्राहिम के परिवार के सदस्यों ने सिराज की मौत के संबंध में जानकारी दी. मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों को यह जानकारी अपने मुखबिर से मिली. सिराज कास्कर कराची के क्लिफ्टन इलाके में दाऊद इब्राहिम की हवेली के पास ही रहता था.

IKEA इंडिया का घाटा 720 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा

2021 में फिर से बढ़ सकता है रियल एस्टेट में निजी इक्विटी निवेश

सरकार ने डिश टीवी को भेजा डिमांड नोटिस, 4,164.05 करोड़ रूपये का करें भुगतान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -