बीसीएलएल को मिला अर्बन मोबिलिटी अवार्ड, केंद्र सरकार ने की तारीफ़
बीसीएलएल को मिला अर्बन मोबिलिटी अवार्ड, केंद्र सरकार ने की तारीफ़
Share:

भोपाल/ब्यूरो। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड को भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा अर्बन मोबिलिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह अवार्ड शहरों की श्रेणी छह में मोस्ट इनोवेटिव फाइनेसिंग मैकेनिज्म फार ट्रासपोर्ट में दिया गया है। महापौर परिषद के यातायात एवं लोक परिवहन विभाग के प्रभारी मनोज राठौर और निगम के अपर आयुक्त चंद्र प्रताप गोहल ने लिया। 

बीसीएलएल को अर्बन मोबिलिटी अवार्ड प्राप्त करना भोपाल ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के लिए गौरव का विषय है। केंद्र शासन की अमृत योजना के अंतर्गत 150 डीजल बसों का ग्रास कास्ट माडल के तहत बस संचालन शुरू किया गया है। वर्तमान में शहर के 20 मार्गों पर 352 बसों के माध्यम से लोक परिवहन सेवा प्राप्त हो रही हैं। इसमें प्रतिदिन डेढ़ लाख से अधिक यात्री लाभांवित हो रहे हैं।

बता दें कि यह पुरस्कार बीसीएलएल को ग्रास कास्ट माडल पर 150 डीजल बसों के आपरेशन के लिए मिला है। बस संचालन के अंतर्गत राजस्व वसूली के लिए निविदा जारी अलग से एजेंसी का चयन किया गया है। बीसीएलएल के इस प्रयोग को मप्र सरकार के साथ केंद्र सरकार ने भी सराहना की है। इससे पहले शुक्रवार को निगमायुक्त केवीएस चौधरी ने बीसीएलएल से संबंधित अपना प्रजेंटेशन भी दिया था।

'ये गुजरात मैंने बनाया है..', पीएम मोदी ने दिया नया नारा, किया रिकॉर्ड जीत का दावा

निश्ना महिला एमेच्योर एशिया पैसिफिक चैम्पियनशिप में हासिल किया ये स्थान

कम उम्र में हर किसी के दिल का चैन चुराती नजर आई अनुष्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -