विदेश में फंसे 20 हज़ार भारतीयों की हो चुकी है घर वापसी- हरदीप सिंह पूरी
विदेश में फंसे 20 हज़ार भारतीयों की हो चुकी है घर वापसी- हरदीप सिंह पूरी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का चौथा चरण लागू है और इस बीच केंद्र सरकार ने 25 मार्च से डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत अभियान चला रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को प्रेस वार्ता करते हुए विमानन क्षेत्र को लेकर जानकारी दी।

इस दौरान हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि विदेश में फंसे लोगों के लाने के लिए चलाए जा रहे वंदे भारत अभियान के तहत अब तक 20 हजार लोग भारत लाए जा चुके हैं। इसके बाद परिस्थिति को देखते हुए  इसे बढ़ाया जा सकता है।" इसके अलावा नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने घरेलू उड़ानों को लेकर दिशानिर्देशों की भी जानकारी दी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि विदेश में फंसे लोगों के लाने के लिए चलाए जा रहे वंदे भारत अभियान के तहत अब तक 20 हजार लोग देश लाए जा चुके हैं। हमारे पास अपने नागरिकों को ले जाने के लिए एक ही वक़्त में आउटगोइंग एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया जाता है, जो सामान्य रूप से विदेश में रहने वाले हैं और नौकरियों और अन्य व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं कि वजह से यात्रा करने की जरुरत है । 

लॉकडाउन में अपने फैंस का हौसला बढ़ा रही चर्चित महिलाएं

रायपुर-बिलासपुर NH पर बड़ा हादसा, ट्रक में जा घुसी मजदूरों से भरी बस

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -