रेलवे की तरह ही शुरू होगी Air India की सेवाएं ! उड्डयन मंत्री ने दिए संकेत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में लागू लॉकडाउन को अब दो महीने पूरे होने वाले हैं. ऐसे में अब सरकार की तरफ से धीरे-धीरे इकॉनमी को खोलने की तरफ कदम बढ़ाए जा रहे हैं. इसकी शुरुआत कुछ विशेष ट्रेनें चलाकर हो रही हैं, तो अब वहीं नज़रें हैं कि क्या इसी तरह हवाई सेवन भी शुरू की जाएगी. पिछले दिनों केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने भी इस तरफ इशारा किया था.

रेलवे सेवा आरम्भ होने के बाद इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार प्रारंभिक तौर पर एअर इंडिया की सर्विस को शुरू कर सकती है, जो कि चिन्हित हवाई अड्डों पर ही शुरू होगी. इसके लिए जैसे रेल यात्रा के लिए कुछ कायदे बनाए गए हैं, वैसे ही कुछ नियम इसके लिए भी बनाए जा सकते हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सुनिश्चित किया जा सके.

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक बयान में कहा था कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द डोमेस्टिक फ्लाइट्स शुरू की जाएं, मगर कोरोना वायरस किस तरह से आगे बढ़ता है, ये देखना होगा. हालांकि, आने वाले 10 दिनों में इसको लेकर स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी. हरदीप पुरी ने कहा थे कि हम इस राय पर भी विचार कर रहे हैं कि ग्रीन जोन से ग्रीन जोन के लिए फ्लाइट को बहाल कर दिया जाए, हमें उम्मीद है कि अगले एक महीने में हम हवाई सेवा शुरू करने लायक स्थिति में आ जाएंगे .

राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन

कोरोना: भारत की पहली स्वदेशी किट तैयार, एंटीबॉडी का पता लगाएगी 'एलीसा'

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -