अब बिना पायलट का हेलिकाॅप्टर उड़ाएगा चीन
अब बिना पायलट का हेलिकाॅप्टर उड़ाएगा चीन
Share:

बीजिंग। चीन अपने साजो सामान में बढ़ोतरी करने जा रहा है। चीन का प्रयास है कि, उसकी सेना के लिए अत्याधुनिक और उन्नत तकनीक से लैस आयुध और, उपकरण खरीदे जाऐं। ऐसे में चीन ने अपने पहले मानवरहित लड़ाकू  हेलिकाॅप्टर, एवी 500 डब्ल्यू का प्रदर्शन किया। सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली ने बताया कि, 7.2 मीटर लंबे इस हेलीकॉप्टर को जियांगशी प्रांत के जिंगदेजेन में एवीआईसी हेलीकॉप्टर अनुसंधान और विकास संस्थान में विकसित और निर्मित किया गया है।

इस हेलिकाॅप्टर को लेकर चीन की सेना में बड़ा उत्साह देखने को मिला। सरकारी विमान निर्माता एविएशन इंडस्ट्री, "कॉर्प्स ऑफ चाइना एवीआईसी" ने इस जासूसी, सह लड़ाकू हेलीकॉप्टर का, चौथे चाइना हेलीकॉप्टर एक्सपो में प्रदर्शन किया।

यह हेलिकाॅप्टर बहुत उन्नत तकनीक पर आधारित है और, दुर्गम क्षेत्रों में इसका उपयोग किया जा सकता है। विदेशी खरीदारों हेतु पूर्वोत्तर तियानजिन सिटी में एक प्रदर्शनी में इसका आयोजन किया गया। मीडिया रिपोर्टस से मिली जानकारी के अनुसार इसका प्रदर्शन सफल रहा। चीन ने प्रदर्शनी के माध्यम से कोशिश की, कि वह अपने ड्रोन्स की खरीदी को विदेशों के लिए बढ़ाए। वह चाहता है कि इस तरह के उन्नत ड्रोन को लेकर वह निर्यातक बने।

भारत-जापान मित्रता पर, चीन की त्योरियां चढ़ीं

चीन से मुकाबले के लिए, सेना तैयार- हैरिज

ट्रेन में नहीं मिली सीट तो, युवक की गोद में जा बैठी महिला

एमजी मोटर्स लॉन्च करेगी SUV कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -