ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य बढ़ा डेल्टा प्लस वैरिएंट का कहर,
ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य बढ़ा डेल्टा प्लस वैरिएंट का कहर,
Share:

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और क्वींसलैंड के तीन सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों ने रविवार को कुल 282 COVID-19 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित संक्रमणों की सूचना दी, जिसमें अधिकारियों ने डेल्टा संस्करण के प्रकोप को कम करने के लिए संघर्ष किया।

न्यू साउथ वेल्स (NSW) ने 262 ताजा मामले दर्ज किए, जो शनिवार को देखी गई 319 की महामारी के उच्च स्तर से नीचे, सिडनी क्षेत्रों में समुद्र तट के साथ पांच मिलियन से अधिक लोगों के साथ पहले से ही छह सप्ताह के लिए लॉकडाउन के तहत थे। एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा, "मैं हर किसी से नियमों, स्वास्थ्य सलाह पर टिके रहने और घर से बाहर निकलने का आग्रह करता हूं।" 80 के दशक में एक महिला की रातोंरात मौत हो गई, जिससे मौजूदा प्रकोप में कुल मौतों की संख्या 28 हो गई। एनएसडब्ल्यू में अस्पताल में 362 लोग हैं, जिनमें 58 गहन देखभाल में हैं। गहन देखभाल में लोगों में से 54 का टीकाकरण नहीं हुआ था। पड़ोसी विक्टोरिया ने 11 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोरोनावायरस मामलों की सूचना दी, क्योंकि राज्य इस सप्ताह के शुरू में लगाए गए सात दिनों के सख्त लॉकडाउन के तहत बना हुआ है।

क्वींसलैंड ने नौ नए स्थानीय मामले दर्ज किए, राज्य के कुछ हिस्सों में रविवार को तालाबंदी से बाहर आने के लिए, लेकिन अज्ञात मूल के एक मामले की रिपोर्ट के बाद केर्न्स शहर में एक नया तीन दिवसीय एलकोड लगाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण के साथ, राज्यों ने पिछले सप्ताह संघीय सरकार द्वारा सुझाए गए "गो हार्ड, गो अर्ली" स्नैप लॉकडाउन दृष्टिकोण को लागू किया है, जब तक कि कम से कम 70% आबादी का टीकाकरण नहीं हो जाता। 16 वर्ष से अधिक आयु के लगभग पाँचवें लोगों को अब तक पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जिसका मुख्य कारण फाइजर शॉट्स की दुर्लभ आपूर्ति और एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के बारे में सार्वजनिक बेचैनी है। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने रविवार को कहा कि मॉडर्न वैक्सीन की पहली मिलियन खुराक सितंबर में मिलने की उम्मीद है।

पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -