पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...
पूर्व एथलीट ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- आज प्रधानमंत्री करते हैं खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई हमारे...
Share:

भाला फेंक के जाने माने एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय गेम्स में 7 अगस्त के दिन को ऐतिहासिक बना दिया। उन्होंने एथलेटिक्स में इंडिया को पहली बार ओलिंपिक पदक दिलाया। ये ओलंपिक भारत के लिए बहुत यादगार रहा। कुल 127 प्लेयर्स ने भाग लिया जिसमें अभी तक 7 पदक जीतकर रिकॉर्ड कीर्तिमान स्थापित किया। 

वही ओलंपिक को लेकर प्रधानमंत्री मोदी भी बहुत उत्साहित नजर आए। वक़्त-वक़्त पर वे प्लेयर्स की हौसलाअफजाई करते दिखाई दिए। हाल ही में भारतीय हॉकी टीम की विफलता पर उन्होंने खिलाड़ियों से चर्चा करके हौसला बढ़ाया तो वहीं स्वर्ण लाने वाले नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं देने में भी उन्होंने देरी नहीं दिखाई। खेलों को प्रोत्साहन देने को लेकर पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जार्ज ने मोदी सरकार की खूब प्रशंसा की है।

अंजू बॉबी जॉर्ज ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि आज पहली बार ऐसा हो रहा है जब केंद्र सरकार इस प्रकार से प्लेयर्स को प्रोत्साहित कर रही है, नहीं तो उनके वक़्त में तो वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी पदक जीतने पर भारत तो सेलिब्रेट करता था मगर खेल मंत्रालय ऐसा दिखाता था जैसे ये कोई बड़ी बात नहीं। उन्होंने बताया कि अब पीएम स्वयं टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों से एक-एक कर बात करते हैं तथा उन्हें प्रेरित करते हैं। ‘अर्जुन अवॉर्ड’, ‘मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड’, ‘पद्म श्री’ तथा ‘BBC लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से सम्मानित अंजू बॉबी जॉर्ज आज इंडियन स्पोर्ट्स को लेकर सरकार के रुख में बहुत परिवर्तन बदलाव देखने को मिल रहा है, पीएम नरेंद्र मोदी तथा केंद्र सरकार में खेल मंत्री स्वयं खिलाड़ियों पर ध्यान देते हैं।

ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण जाधव को पड़ोसियों से मिली धमकी, जानिए क्या है मामला?

टोक्यो ओलंपिक में थी एथलीट, घर लौटी तो छाया था मातम

नीरज चोपड़ा ने ही नहीं बल्कि उनके पुरे खानदान ने देश के लिए निभाया अहम किरदार, वीर मराठों के वंशज हैं नीरज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -