ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने के न्यूजीलैंड के फैसले का किया स्वागत
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने के न्यूजीलैंड के फैसले का किया स्वागत
Share:

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को देश के यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने के न्यूजीलैंड के फैसले का स्वागत किया। पहले की एक खबर में बताया गया था कि न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने घोषणा की कि आस्ट्रेलियाई लोगों को 19 अप्रैल से अनिवार्य संगरोध के बिना देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर 2020 में न्यूजीलैंड यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं लगभग छह महीने बाद खोली जाएगी। 

वही अब स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि यात्रा के बुलबुले के खुलने के दोनों तरीके "आने वाले कई चरणों में से एक" थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया धीरे-धीरे दुनिया के बाकी हिस्सों में खुद को खोलना शुरू कर रहा है। यह आने वाले कई और कदमों में से पहला है, मेरा मानना है, जैसा कि हम इस वर्ष के दौरान न केवल सामान्य, अधिक सामान्य स्थिति में वापस आ जाते हैं, बल्कि इससे आगे भी महत्वपूर्ण होगा।" 

मॉरीसन ने कहा कि यह पहली बार होगा कि ऑस्ट्रेलियाई लोग मार्च 2020 से स्वतंत्र रूप से देश छोड़ने में सक्षम होंगे, राष्ट्रीय मंत्रिमंडल ने नागरिकों को आवश्यक कारणों को छोड़कर देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। मॉरिसन ने सिंगापुर, जापान और दक्षिण कोरिया के साथ खुलने वाले बुलबुले को हरी झंडी दिखाई लेकिन चेतावनी दी कि वे महीनों दूर रह सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कोरोना वैक्सीन रोलआउट की गति का भी बचाव किया, यह कहते हुए कि देरी बड़े पैमाने पर अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति मुद्दों का परिणाम है।

ईरान परमाणु समझौते पर वियना में आज होगी शीर्ष राजनयिकों की बैठक

सऊदी अरब ने उमरा करने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी

इंडोनेशिया भूस्खलन में अब तक 128 लोगों की मौत, 72 लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -