इंडोनेशिया भूस्खलन में अब तक 128 लोगों की मौत, 72 लापता
इंडोनेशिया भूस्खलन में अब तक 128 लोगों की मौत, 72 लापता
Share:

जकार्ता: पूर्वी इंडोनेशिया के सुदूर क्षेत्र में हुए भूस्खलन के बाद मलबे में दबे लगभग 21 लोगों को तलाशने के लिए बचावकर्मियों ने मंगलवार को भी कोशिशें जारी रखीं। दक्षिणपूर्वी एशियाई राष्ट्र और पड़ोस के पूर्वी तिमोर में खराब मौसम के कारण लेंबाता द्वीपसमूह में रविवार को हुए भूस्खलन में कई गांव प्रभावित हुए हैं।  इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी के अनुसार, कम से कम 67 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है।

बता दें कि सैकड़ों पुलिस, सैनिकों और निवासियों ने हाथों, फावड़ों और कुदालों की सहायता से दबे हुए तलाश के लिए मलबा हटाया। भारी बारिश के कारण ये प्रयास बाधित हुए। मिट्टी में सनी एक लाश को निकालकर दफन करने के लिए ले जाने के दौरान लापता लोगों के रिश्तेदार रोते-बिलखते नज़र आए। बता दें कि उष्णकटिबंधीय तूफान की वजह से भारी बारिश से आई बाढ़ में इंडोनेशिया में कम से कम 128 लोगों की और पूर्वी तिमोर में 27 लोगों की जान चली गई है। वहीं हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए और हजारों लोग विस्थापित किए गए हैं।  

इंडोनेशियाई आपदा अधिकारियों ने बताया है कि लगभग 72 लोग लापता हैं। बचाव के प्रयास मौसम और प्रभावित इलाकों के दूर-दराज होने के कारण प्रभावित हो रहे हैं। कई इलाकों में सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

कोलंबिया की राजधानी बोगोटा ने कोरोना की तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए घोषित किया ऑरेंज अलर्ट

फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पूर्वी यरुशलम में चुनाव को लेकर इजराइल पर दबाव बनाने की अपील की

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निवासी 19 अप्रैल से कर सकेंगे यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -