ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने किया कोरोना वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने का ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने किया कोरोना वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने का ऐलान
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि सितंबर में देश में आने वाली कोरोना वायरस वैक्सीन की 45 लाख खुराक अब अगस्त में उपलब्ध हो सकती है। उन्होंने कहा कि 19 जुलाई से ऑस्ट्रेलिया में हर सप्ताह  फाइजर वैक्सीन की 10 लाख डोज़ पहुंच जाएगी, जो वर्तमान में प्रति सप्ताह तक़रीबन 3,50,000 खुराक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीएम मॉरिसन ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को संबोधित करते हुए कहा कि, हमने जून के माह में विशेष रूप से काफी कुछ हासिल किया है,  अब हमें इस काम को पूरा करने के लिए जरुरी स्तरों पर पहुंच गए हैं। इस सौदे से उन आस्ट्रेलियाई लोगों की तादाद में वृद्धि होगी, जो सर्दियों के महीनों के दौरान वैक्सीन लगवा सकते हैं, वे सिडनी में चल रहे कोरोना के प्रकोप से लड़ने में मदद करेंगे। पीएम मॉरिसन ने आगे कहा कि, हमें इस महीने 1,300 अतिरिक्त जीपी (सामान्य चिकित्सक) भी स्ट्रीम में ला रहे हैं, जो फाइजर की डोज़ देने के लिए आ रहे हैं।

बता दें कि गुरुवार तक 16 वर्ष से अधिक उम्र के तक़रीबन 10 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को फाइजर या एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की दो खुराक के साथ पूरी तरह से टीकाकरण हो गया था, जिसे देश में चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) द्वारा इस्तेमाल के लिए अनुमोदित किया गया था।

अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग

कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूजॉम ने अधिक देशों में आपातकाल की घोषणा की

नो-वॉचर रिले के लिए टोक्यो में ओलंपिक फ्लेम पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -