कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूजॉम ने अधिक देशों में आपातकाल की घोषणा की
कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूजॉम ने अधिक देशों में आपातकाल की घोषणा की
Share:

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम ने राज्य के सूखे की आपात घोषणा में और काउंटियों को जोड़ने का फैसला किया है क्योंकि एक नया हीटवेव पश्चिमी अमेरिका के अधिकांश हिस्से को झुलसा रहा है। राज्यपाल द्वारा गुरुवार को नौ और काउंटियों के लिए एक नए आपातकालीन आदेश पर हस्ताक्षर करने के बाद कैलिफोर्निया के 58 काउंटी में से पचास अब सूखे की स्थिति में हैं।

गवर्नर ने कहा कि कैलिफ़ोर्निया की लगभग 42 प्रतिशत आबादी अब उन काउंटी में है जो सूखे की आपात स्थिति के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों और आवश्यकताओं के अंतर्गत आएंगे। गोल्डन स्टेट 40 मिलियन से अधिक निवासियों का घर है। राज्यपाल ने निवासियों से स्वेच्छा से पानी की खपत को कम करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि लोग पिछले सूखे में लाए गए उस मानसिकता को ले लेंगे और न केवल निवासियों पर बल्कि औद्योगिक, वाणिज्यिक संचालन और कृषि कार्यों पर 15 प्रतिशत स्वैच्छिक कमी के साथ आगे बढ़ाएंगे।"

राज्य को प्रभावित करने वाली शुष्क परिस्थितियों के जवाब में, न्यूजॉम ने अप्रैल में दो उत्तरी कैलिफोर्निया काउंटियों में सूखा आपातकाल घोषित किया था और मई में राज्य के 58 काउंटियों में से 41 में आपातकालीन उद्घोषणा का विस्तार किया था। न्यूज़ॉम के कार्यालय से एक ट्वीट में कहा गया है, "गर्मी गर्म हो रही है और सूखे सूख रहे हैं - यही जलवायु परिवर्तन की वास्तविकता है।"

सोशल मीडिया में फैली कल्याण सिंह के निधन की खबर ? जानिए क्या है सच्चाई

'ट्रेजडी किंग' के जाने का गम नहीं भुला पा रहे है धर्मेंद्र, ट्वीट कर बोले- क्या मैं कभी दिलीप कुमार बन पाऊंगा...

PUBG की लत छुड़ाने के लिए पिता ने शूटिंग रेंज पर भेजा था, अब बेटे ने पुरे भारत में किया नाम रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -