अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग
अचानक 6 मंजिला फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूदे लोग
Share:

बृहस्पतिवार को बांग्लादेश की राजधानी में भीषण दुर्घटना हो गई। यहां एक 6 मंजिला फैक्ट्री में आग लग गई। इस दुर्घटना में 40 व्यक्तियों की मौत हो गई। लगभग 30 व्यक्ति घायल हैं तथा कई अभी गुमशुदा हैं। जान बचाने के लिए कई व्यक्ति जलती इमारत से नीचे कूद गए। फैक्ट्री की ऊपरी मंजिलों पर आग लगी थी। अभी ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितने व्यक्ति अंदर फंसे हुए हैं। हालांकि, जो व्यक्ति बाहर आए, उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि फैक्ट्री के अंदर फंसे व्यक्तियों का बचना कठिन है।

वही पुलिस ने कहा बृहस्पतिवार शाम लगभग 5 बजे रूपगंज क्षेत्र में स्थित फूड एंड बेवरेज फैक्ट्री में आग लग गई। आग पर शुक्रवार प्रातः तक नियंत्रण नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग तथा पुलिस के अफसरों ने बताया कि अब तक 25 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया है। कितनी मौतें हुई हैं, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। एक बार आग पर नियंत्रण पा लिया जाए, उसके पश्चात् फैक्ट्री के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। अफसरों ने बताया कि कई व्यक्ति झुलसे हैं तथा कई व्यक्ति इमारत से कूदने पर चोटिल हो गए हैं।

दुर्घटना के समय फैक्ट्री में दर्जनों मजदूर उपस्थित थे:-
एक मजदूर ने बताया कि आग लगने के समय फैक्ट्री में दर्जनों मजदूर उपस्थित थे। सुरक्षा नियमों को न मानने के चलते बांग्लादेश में आग के मामले सामान्य बात हैं। बीते वर्ष फरवरी में भी ढाका में ही कुछ अपार्टमेंट में आग लग गई थी। इस दुर्घटना में 70 व्यक्तियों की जान गई थी।

कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूजॉम ने अधिक देशों में आपातकाल की घोषणा की

नो-वॉचर रिले के लिए टोक्यो में ओलंपिक फ्लेम पहुंची

ये है दुनिया के सबसे महंगे अंगूर, एक की कीमत हज़ारो में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -