ऑस्ट्रेलियन ओपन: नाओमी ओसाका ने जेनिफर ब्रैडी को हराकर जीता महिला सिंगल्स खिताब
ऑस्ट्रेलियन ओपन: नाओमी ओसाका ने जेनिफर ब्रैडी को हराकर जीता महिला सिंगल्स खिताब
Share:

जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जेनिफर ब्रैडी को हराकर शनिवार को महिला एकल खिताब अपने नाम किया। नाओमी ओसाका ने शनिवार को अपना दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 महिला एकल ट्राफी और चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता क्योंकि उन्होंने रॉड लेवर एरिना में अमेरिकी जेनिफर ब्रैडी को एक घंटे और 17 मिनट में 6-4, 6-3 से हराया। जापानी खिलाड़ी ने पिछले साल यूएस ओपन चैंपियन बनने के बाद दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है। ओसाका ने 2018 और 2019 में इसी अंदाज में अपना पहला और दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

खेल के बारे में बात करते हुए, ब्रैडी ने नर्वस शुरुआत की। पहला सेट जीतने के बाद, आत्मविश्वास से ओसाका ने दूसरे सेट को आग लगा दी क्योंकि वह अपनी पहली सेवा को खोजने में सक्षम था और अपने प्रमुख फोरहैंड और बैकहैंड को दिखा रहा था। ओसाका ने शुरू में ब्रैडी को उड़ा दिया और दूसरे सेट में 4-0 की बढ़त ले ली।

हालाँकि, ब्रैडी ने कड़ा संघर्ष किया और यहां तक कि एक बार ओसाका को पीछे छोड़ दिया लेकिन जापानी ने मैच के लिए अपनी सेवा देते हुए अपनी नसों को पकड़ लिया और खिताब जीतने के लिए अपना सर्विस गेम 40-0 से जीत लिया। इस जीत के साथ, ओसाका को अब दो अमेरिकी ओपन खिताब (2018, 2020) और दो ऑस्ट्रेलियाई ओपन ट्रॉफी (2019, 2021) अपने नाम करनी हैं। मेलबर्न में खिताब के साथ ओसाका वर्ल्ड नंबर 2 पर पहुंच जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ओपन: डैनिल मेदवेदेव ने फाइनल से पहले नोवाक जोकोविच को लेकर कही ये बात

मनु भाकर ने की एआई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सचिन तेंदुलकर ने की विराट कोहली की प्रशंसा, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -