Australian Open Update 2020: इस खिलाड़ी ने की जीत से शुरुआत, शारापोवा हुआ बाहर

Australian Open Update 2020: इस खिलाड़ी ने की जीत से शुरुआत, शारापोवा हुआ बाहर

बारिश और धुंए के बीच साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दिन की शुरुआत हो चुकी है और लगातार उलटफेर देखने को मिल रहा है. टूर्नामेंट के दूसरे दिन जहां भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा वहीं रुसी स्टार एवं पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा को भी शिकस्त झेलनी पड़ी. 5 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन मारिया शारापोवा पहले दौर में सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शारापोवा को क्रोएशिया की 19वीं वरीयता प्राप्त डोन्ना वेकिच ने 6-3, 6-4 से हराया. यहां 2008 की चैम्पियन रही शारापोवा को वाइल्डकार्ड मिला था, वह प्रतिबंधित दवा के सेवन के आरोप में लगे प्रतिबंध से लौटने के बाद लगातार फार्म और फिटनेस के लिए जूझ रही हैं. पिछले साल कंधे की चोट के कारण वह अधिकांश टूर्नामेंट नहीं खेल सकी थी. वह लगातार तीन ग्रैंडस्लैम में पहले दौर से बाहर हो चुकी हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ब्रिटेन की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा को पहले दौर में 78वें रैंक की ट्यूनीशियाई खिलाड़ी के हाथों 4-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा. चोट से वापसी कर रही 12वीं वरीय कोंटा का सफर एक घंटे के अंदर ही समाप्त हो गया. दूसरी वरीयता प्राप्त करोलिना प्लिस्कोवा ने क्रिस्टिना लादेनोविच को 6-1, 7-5 से हराकर  दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहीं. सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन 39 वर्षीय वीनस एक बार फिर 15 साल की कोको गॉफ से पार नहीं पा सकीं. अमेरिकी सनसनी कोको ने हमवतन वीनस को पहले ही दौर में 7-6 (7/5), 6-3 से हराकर बाहर कर दिया.

विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने शानदार अंदाज में अपने अभियान का आगाज किया. सिर्फ पांच गेम के एकतरफा मुकाबले में नडाल ने विपक्षी ह्यूगो डेलिएन को 6-2, 6-3, 6-0 से पटका. स्पेन के इस टेनिस खिलाड़ी की नजरें रोजर फेडरर के 20 ग्रैंड स्लैम अवॉर्ड का रिकॉर्ड बराबर करने पर होगी.

न्यूज़ीलैंड दौरे से ऐन पहले 'विराट ब्रिगेड' को बड़ा झटका, टीम इंडिया से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़

रिकी पोंटिंग की टीम को कोचिंग देंगे क्रिकेट के भगवान, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताई ख़ुशी

ICC Ranking: बैटिंग में कोहली-रोहित का जलवा कायम, गेंदबाज़ी में शीर्ष पर बुमराह