ICC Ranking: बैटिंग में कोहली-रोहित का जलवा कायम, गेंदबाज़ी में शीर्ष पर बुमराह
ICC Ranking: बैटिंग में कोहली-रोहित का जलवा कायम, गेंदबाज़ी में शीर्ष पर बुमराह
Share:

दुबई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना वर्चस्व कायम रखा है। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह का दबदबा भी बरक़रार है। भारत ने हाल ही में आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 2-1 से मात दी है। इसके बाद कोहली 886 अंकों के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। रोहित ने बेंगलुरू में 119 रनों की शानदार पारी खेली थी और इस पारी ने उन्हें 868 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। चोट से वापसी करने वाले शिखर धवन ने भी श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी कर 15वां स्थान प्राप्त किया है। वह सात स्थान आगे बढ़ गए हैं। आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने 23वें स्थान पर अपना कब्जा जमाया है, तो वहीं ओपनिंग बैट्समैन डेविड वार्नर एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे नंबर पर आ गए हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच एक पायदान नीचे 10वें नंबर पर आ गए हैं।

अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो बुमराह 764 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट का नंबर हैं। तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान का कब्जा हैं। वहीं हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में अब 27वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

प्रो हॉकी लीग: भारतीय हॉकी टीम ने पेनाल्टी शूटआउट में नीदरलैंड्स को दी करारी मात

ऋषभ पंत के लिए अब यह क्रिकेटर बना बाधा, विराट ने किया केएल का समर्थन

इस क्रिकेटर के करियर पर मंडरा रहा खतरा, किस्मत के बाद अब शरीर दे रहा धोखा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -