फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ पर लगाया प्रतिबंध, ये है आरोप
फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ पर लगाया प्रतिबंध, ये है आरोप
Share:

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक ने ऑस्ट्रेलियाई सेलिब्रिटी शेफ और साजिश रचने वाले पीट इवांस को बार-बार कोरोनावायरस के बारे में गलत सूचना फैलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। फेसबुक ने कहा कि गुरुवार को एक स्पष्ट बयान दिया गया है कि यह "किसी को भी कोरोना के बारे में गलत जानकारी साझा करने की अनुमति नहीं देगा, जिससे कोरोना वैक्सीन के बारे में आसन्न शारीरिक नुकसान हो सकता है।

कंपनी के बयान में लिखा है, "इस प्रकार की सामग्री के खिलाफ हमारी स्पष्ट नीतियां हैं और हमने इन नीतियों के बार-बार उल्लंघन के लिए शेफ पीट इवांस का फेसबुक पेज हटा दिया है।" इंस्टाग्राम पर शेफ इवांस ने गुरुवार को कहा कि वह भाषण की स्वतंत्रता के बारे में बातचीत के लिए उत्प्रेरक में से एक होने के लिए खुश थे और महामारी के आसपास के विज्ञान को बीएस के रूप में वर्णित किया। पूर्व शेफ के फेसबुक स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम पेज पर 278,000 फॉलोअर्स अभी भी सक्रिय हैं, और इसमें ऐसे पोस्ट शामिल हैं जो सिडनी के निवासियों को सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों को बदनाम करने और वायरस का परीक्षण करने से इंकार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

फेसबुक कुछ उच्च प्रोफ़ाइल खातों पर प्रतिबंध लगाने में शामिल था, जो गलत सूचनाओं और घृणास्पद भाषणों को साझा करते थे, विशेष रूप से साजिशकर्ता एलेक्स जोन्स और दूर-सही आंकड़ा मिलो योआनोपोलस। कई कंपनियों ने हाल ही में इवांस पर हमला किया और सोशल मीडिया पर "काला सूरज" नाजी प्रतीक पोस्ट करने के बाद उनकी किताबें अलमारियों से खींच ली गईं। ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा शहर वर्तमान में 100 से अधिक मामलों के कोरोना क्लस्टर शामिल करने के लिए जूझ रहा है, जो कम सामुदायिक प्रसारण के महीने समाप्त हो गए।

श्रीलंका ने किया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत माफ

कम से कम 10 साल तक रहेगा कोरोनावायरस: फाइजर वैज्ञानिक

ईरानी राष्ट्रपति ने दिवंगत इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के साथ की डोनाल्ड ट्रम्प की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -