ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण बढ़ा मौत का आंकड़ा, फिर सामने आए इतने नए केस
ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण बढ़ा मौत का आंकड़ा, फिर सामने आए इतने नए केस
Share:

लंबे लॉकडाउन और टीकाकरण में तेजी से वृद्धि ने इस बात पर बहस तेज कर दी है कि राज्यों और राष्ट्रों को कब फिर से खोलना चाहिए। देश में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या अन्य उन्नत देशों की तुलना में कम है, विशेष रूप से वायरस को दबाने में इसकी शुरुआती सफलता के कारण। ऑस्ट्रेलिया ने महामारी से अपनी 1,000 वीं मौत दर्ज की है, क्योंकि यह डेल्टा संस्करण के प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष करता है। लेकिन महामारी शुरू होने के बाद से ऑस्ट्रेलिया अब अपने सबसे खराब मामले देख रहा है। सिडनी में संक्रमण में हालिया उछाल ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिक्रिया रणनीति और तनावपूर्ण स्वास्थ्य संसाधनों को चुनौती दी है।

अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अक्टूबर में मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने की दर में वृद्धि होगी, भले ही अधिक लोगों को टीका लगाया गया हो। सिडनी, मेलबर्न और कैनबरा में प्रकोप के बाद आधे से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लॉकडाउन में हैं। सोमवार को, न्यू साउथ वेल्स राज्य - जिसमें सिडनी राजधानी है - ने चार नई मौतों और 1,218 मामलों का एक और दैनिक रिकॉर्ड दर्ज किया। प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पिछले हफ्ते देश की पिछली शून्य-कोविड रणनीति से दूर कदम रखा। उन्होंने राष्ट्र से प्रतिबंधों में ढील देना शुरू करने का आह्वान किया है जब 70% वयस्कों, या सामान्य आबादी के आधे से अधिक को टीका लगाया जाता है।

"हम इस गुफा में हमेशा के लिए नहीं रह सकते," उन्होंने पिछले हफ्ते संसद को कई शहर के तालाबंदी और राज्य की सीमाओं को बंद करने का जिक्र करते हुए कहा। सरकार की योजना डोहर्टी इंस्टीट्यूट के मॉडलिंग पर आधारित है, जो दर्शाती है कि अगर समाज 70% टीकाकरण दर पर फिर से खुल जाता है, तो छह महीनों में अनुमानित 1,500 मौतें और 389,000 मामले होंगे। ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय मंत्रिमंडल - जिसमें राज्य के नेता शामिल हैं - जुलाई में "सैद्धांतिक रूप से" योजना के लिए सहमत हुए। लेकिन अब कुछ राज्य प्रमुखों का तर्क है कि मॉडलिंग सिडनी की डेल्टा लहर में वृद्धि के लिए जिम्मेदार नहीं थी। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड ने सबसे अधिक चिंता व्यक्त की है।

जानिए आखिर क्यों एवी गोपीनाथ ने कांग्रेस पार्टी से मोड़ा मुँह...?

तमिलनाडु में प्रतिदिन पांच लाख टीकाकरण का साधा गया लक्ष्य

नशीली दवाओं के मामले में एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर की छापेमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -