तमिलनाडु में प्रतिदिन पांच लाख टीकाकरण का साधा गया लक्ष्य
तमिलनाडु में प्रतिदिन पांच लाख टीकाकरण का साधा गया लक्ष्य
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु राज्य को रविवार को कोविशील्ड की 5.48 लाख खुराक मिली, जिससे टीकाकरण अभियान में वृद्धि हुई है। स्टॉक में कोविड -19 टीकों की लगभग 17 लाख खुराक के साथ, राज्य सोमवार से एक दिन में 5 लाख टीकाकरण का लक्ष्य बना रहा है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को टीके की 3.3 लाख खुराकें दीं, जिससे राज्य में टीका लगाए गए लोगों की संख्या 2.94 करोड़ हो गई।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने कहा कि टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ ली है और राज्य के लगभग 150 गांवों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, उन्होंने केंद्र सरकार पर टीके की 1 करोड़ खुराक की एकमुश्त आपूर्ति पर जोर दिया है और केंद्र से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि तिरुवन्नामलाई, वेलंकन्नी, नीलगिरी और नागूर जैसे पर्यटन स्थल जल्द ही 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल कर लेंगे। राज्य पर्यटन को बढ़ावा दे रहा है और टीकाकरण अभियान के लिए सभी पर्यटन स्थलों को प्राथमिकता दी है।

यह हर दिन 1.6 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण कर रहा है और इसमें 1 प्रतिशत सकारात्मकता दर दर्ज की गई है, जबकि पिछले तीन सप्ताह से मृत्यु दर औसतन 1.3 प्रतिशत दर्ज की गई है। तमिलनाडु ने रविवार को 1,538 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने राज्य पुलिस के साथ हाथ मिलाया है और केरल की सीमाओं की सख्ती से निगरानी कर रहा है, जहां रविवार को सकारात्मकता दर 19.68 प्रतिशत थी, जिसमें कुल ताजा कोविड -19 मामलों की संख्या 29,836 थी।

नशीली दवाओं के मामले में एनसीबी ने मुंबई में कई जगहों पर की छापेमारी

न फोन, न मेल-मिलाप.. अगले 10 दिनों तक दुनिया से पूरी तरह कटे रहेंगे अरविन्द केजरीवाल, जानिए वजह

करनाल लाठीचार्ज के विरोध में प्रदर्शन तेज़, चढूनी बोले- दोषी अफसरों पर कार्रवाई हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -