ऑस्ट्रेलिया में फिर से खुले सभी स्कूल

सिडनी: 25 अक्टूबर तक ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के सभी छात्र घर पर लगभग चार महीने ऑनलाइन क्लास के बाद उन सभी को स्कूल वापस बुला लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्षा में वापसी के अंतिम चरण में सोमवार से 2 से 11 साल तक के 5,00,000 से अधिक छात्रों ने देखा। न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर डोमिनिक पेरोटेट ने कहा "आज लौटने वाले अधिकांश छात्र टर्म 2 की समाप्ति के बाद से कक्षा में नहीं हैं और यह शानदार है कि वे वापस आ गए हैं जहां सबसे अच्छी शिक्षा होती है।"

जबकि साउथ वेल्स सरकार ने इस कदम को सामान्य स्थिति में वापस लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में जोर दिया है, उन्होंने संभावित चल रहे प्रभावों को भी पहचाना है लॉकडाउन की विस्तारित अवधि और बच्चों पर घर पर सीखने का प्रभाव पड़ सकता है। इस मान्यता का एक हिस्सा वर्ष 12 के छात्रों के लिए विशेष विचार और समर्थन के रूप में आता है, जो स्कूल के अंत की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, जो 9 नवंबर से शुरू होने वाली हैं।

पिछले हफ्ते, न्यू साउथ वेल्स सरकार ने स्कूली उम्र के बच्चों के माता-पिता के लिए ऑस्ट्रेलियाई डॉलर 250, यानी अमेरिकी डॉलर 190 "धन्यवाद" वाउचर की घोषणा की, जिन्हें राज्य के तालाबंदी के दौरान होम-स्कूलिंग का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ा है।

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले कभी भारतीय नहीं हो सकते - गौतम गंभीर

क्या कोरोना मुक्त हो गया अरुणाचल प्रदेश ? बीते 24 घंटों में कोई नया केस नहीं

राजनाथ सिंह बोले- डिफेंस एक्स्पो में रक्षा अनुसंधान और विकास की उपलब्धि दिखाएगा भारत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -