ऑस्ट्रेलिया के जंगल में आग ने मचाई भारी तबाही, प्रशासन ने घोषित की इमरजेंसी
ऑस्ट्रेलिया के जंगल में आग ने मचाई भारी तबाही, प्रशासन ने घोषित की इमरजेंसी
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा जनसँख्या वाले राज्य में सोमवार को अग्नि आपातकाल घोषित कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर जंगलों में भड़की आग की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो जाने और 150 से ज्यादा घरों के जल के खाक होने के बाद यह घोषणा की गई है। न्यू साउथ वेल्स राज्य के आपातकाल सेवा मंत्री डेविड इलियट ने कहा कि स्थानीय निवासी ऐसे हालात का सामना कर रहे हैं, जो अब तक की सबसे भीषण आग में तब्दील हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में तेज हवाओं की वजह से आग चारों तरफ फैल गई। न्यू साउथ वेल्स की नेता ग्‍लैडीस बेरेजिक्लयन ने सिडनी में कहा है कि, '' विनाशकारी मौसम का मतलब है कि चीजें तेजी से परिवर्तित हो सकती है।'' सप्ताहभर के आपातकाल के ऐलान से ग्रामीण अग्निशमन सेवा को किसी भी सरकारी एजेंसी को किसी भी कार्य को करने या करने से रोकने का निर्देश जारी करने का अधिकार मिल जाता है।

वहीं प्रशासन ने एहतियातन प्रभावित इलाकों के निवासियों से घरों को खाली करने की तैयारी करने का आग्रह किया है। आग ने 150 घरों को नष्ट कर दिया है और कम से कम 30 लोग घायल हो गए हैं ।  प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को एक इवैक्यूएशन सेंटर का दौरा किया और प्रभावित लोगों के धैर्य और दमकलकर्मियों के प्रयासों की सराहना की और आग के चलते जिन लोगों को हानि हुई हैं उनके लिए आर्थिक सहायता की घोषणा कर दी गयी हैं।

आज फिर लंदन अदालत में पेश होगा भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी, पांच बार ख़ारिज हो चुकी है जमानत याचिका

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में भड़की आग, अब तक तीन की मौत

अमेरिकी कांग्रेस में सिख समुदाय के सम्मान के लिए पेश किया गया प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -