आज फिर लंदन अदालत में पेश होगा भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी, पांच बार ख़ारिज हो चुकी है जमानत याचिका
आज फिर लंदन अदालत में पेश होगा भगोड़ा अपराधी नीरव मोदी, पांच बार ख़ारिज हो चुकी है जमानत याचिका
Share:

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले के आरोपी भगोड़े नीरव मोदी की आज यानी सोमवार को लंदन कोर्ट में पेशी है. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट की जस्टिस नीना टेम्पिया ने नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसकी हिरासत 11 नवंबर तक के लिए आगे बढ़ी दी थी. अब तक पांच बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है.

पीएनबी से सम्बंधित 13,500 करोड़ रुपये की हेराफेरी मामले में आरोपी नीरव मोदी को भारत की अपील पर प्रत्यर्पण वारंट जारी होने के बाद लंदन पुलिस ने मार्च में गिरफ्तार किया था. नीरव मोदी ने पांच बार जमानत याचिका खारिज होने के बाद दावा किया है कि वह डिप्रेशन में है. नीरव मोदी ने अपनी निरंतर हिरासत के विरुद्ध लंदन की एक कोर्ट में जमानत याचिका दायर करते हुए घर में ही हिरासत में रखने की अपील की थी. हालांकि वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नीरव की याचिका ठुकराते हुए उसकी हिरासत 11 नवंबर तक बढ़ा दी थी. जिसके बाद नीरव मोदी को आज फिर अदालत में पेश होना होगा.

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था. नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी के खिलाफ 13,500 करोड़ रुपये की हेराफेरी का इल्जाम है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) इस मामले में तफ्तीश कर रही है. नीरव मोदी पर भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम (EFO) के तहत भी इल्जाम लगे हैं.

मोदी सरकार के इस फैसले से पाक और सऊदी को हो सकता है नुकसान, जानें पूरा मामला

खुशखबरी ! काफी सस्ता हो सकता है पेट्रोल, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, नेशनल हेराल्ड और अयोध्या मामले को लेकर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -