त्योहारों के समय डेंगू ने बढ़ाई चिंता, नोएडा में 38 वर्षीय युवक की मौत
त्योहारों के समय डेंगू ने बढ़ाई चिंता, नोएडा में 38 वर्षीय युवक की मौत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में अक्टूबर- नवंबर के महीने में, त्यौहारों के बीच डेंगू का कहर भी बरपने लगा है। हाल में नोएडा में डेंगू से मौत के पहले मामले ने खौफ बढ़ा दिया है। यहां के कैलाश अस्पताल में एक 38 वर्षीय युवक की डेंगू के कारण मौत हो गई है। युवक गढ़ी चौखंडी में रहता था और पड़ोसी उसे अस्पताल में एडमिट करा गए थे। उसकी खराब हालत होने के चलते, उसे सीधे वेंटिलेटर पर रखा गया था। युवक की मौत के बाद अभी तक कोई परिजन उसकी लाश तक लेने नहीं आया है।

वहीं, उत्तर प्रदेश की ही संगम नगरी प्रयागराज में डेंगू का कहर निरंतर बढ़ता जा रहा है। प्रयागराज जिले में एलाइजा टेस्ट में अब तक 575 डेंगू के केस सामने आए हैं। जबकि डेंगू से सरकारी आंकड़ों में एक मरीज की जान गई है। ये मौत आर्मी के एक डेंगू संक्रमित मरीज की हुई है। जबकि वास्तविक मौतों की तादाद इससे कहीं अधिक है। वहीं 501 मरीज रिकवर हो चुके हैं। 74 मरीज अभी भी डेंगू संक्रमित हैं। जिनका विभिन्न अस्पतालों और घरों में उपचार चल रहा है।

CMO डॉक्टर नानक सरन के अनुसार, डेंगू के 58 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं। जबकि 16 मरीज घर पर उपचार ले रहे हैं। CMO का कहना है कि गत वर्ष की तुलना में इस साल अक्टूबर माह में डेंगू के केस बढ़े हैं। उन्होंने कहा है कि डेंगू से बचाव के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। नगर निगम द्वारा फॉगिंग कराई जा रही है। वहीं, स्वास्थ्य महकमे की तरफ से एंटी लार्वा स्प्रे कराया जा रहा है।

दिल्ली के 'शिक्षा मंत्री' ने धन्वन्तरि भगवान को बता दिया देवी माँ.., लोग बोले- दारु पिए हो क्या ?

ट्रेन में रास्ता बंद कर नमाज पढ़ने का Video वायरल, यात्री हुए परेशान, अब रेलवे पुलिस करेगी जांच

फ्री की रेवड़ियों पर घमासान जारी, चुनाव आयोग ने सभी सियासी दलों से मांगी थी राय, सिर्फ 7 ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -