विमान से उतरे प्रवासी मजदूर तो, इस राज्य में हुआ जोरदार स्वागत
विमान से उतरे प्रवासी मजदूर तो, इस राज्य में हुआ जोरदार स्वागत
Share:

महामारी कोरोना संकट के बीच झारखंड सरकार द्वारा प्रदेश के 60 श्रमिकों को लेह से विमान द्वारा लाने के प्रयास ने जहां-तहां फंसे प्रदेश के अन्य श्रमिकों की उम्मीदें जगा दी हैं. राज्य सरकार ने हिमालयी क्षेत्र से  इन श्रमिकों को निकालने का पहला प्रयास किया है. दो महीने की परेशानी और अनिश्चितता के बाद सीमा सड़क संगठन परियोजना से जुड़े 60 श्रमिकों का जत्था शुक्रवार दोपहर दिल्ली पहुंचा. शाम 6 बजे यहां से दूसरी फ्लाइट लेकर रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचें. झारखंड के मुख्यमंत्री ने इस दौरान एयरपोर्ट पहुंचकर इन प्रवासियों का स्वागत किया. 

जिस प्रेग्नेंट महिला को एक्टर ने पहुंचाया था घर, उसने बेटे का नाम रखा सोनू सूद

इसके अलावा घरेलू उड़ान शुरू होने के बाद हालांकि संस्थानों और नियोक्ताओं द्वारा श्रमिकों को भेजने की कई कहानी चल रही है, लेकिन किसी राज्य सरकार द्वारा इस पैमाने पर श्रमिकों को विमान से उनके घर पहुंचाने का यह पहला मामला है. ये सभी प्रवासी मजदूर झारखंड के दुमका जिले के हैं और लॉकडाउन के कारण कारगिल जिले के बटालिक के गोरगोडोह गांव में फंसे हुए थे.  

यहां के लोगों ने डॉलर कमाने की चाहत में गवाई मेहनत की कमाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 60 श्रमिकों को लाने के लिए एक छोटी टीम बनाई और सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद उनकी सुरक्षित वापसी करवाई. श्रमिकों को लाने पर करीब 8 लाख रुपये खर्च हुए हैं. झारखंड के करीब साढ़े सात लाख पंजीकृत मजदूरों में से अन्य राज्यों में फंसे करीब साढ़े तीन से चार लाख श्रमिक अपने घर पहुंच चुके हैं. मुख्यमंत्री के एक करीबी सहयोगी ने बताया कि अंडमान से भी 320 श्रमिकों को लाने के लिए दो फ्लाइटों की व्यवस्था की गई है.

नेक दिल सलमान ने फिर किया दिल छू लेने वाला काम, सुनकर नहीं होगा यकीन

बेटे को घर लौटा देख माँ ने सोनू सूद को कहा शुक्रिया, एक्टर बोले- 'शब्द नहीं है मेरे पास'

बादशाह ने रिलीज किया गेंदा फूल का गुजराती वर्ज़न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -