यहां के लोगों ने डॉलर कमाने की चाहत में गवाई मेहनत की कमाई
यहां के लोगों ने डॉलर कमाने की चाहत में गवाई मेहनत की कमाई
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच डॉलर कमाने की चाहत में निकले हरियाणवियों को कबूतरबाजों की धोखाधड़ी के चलते विदेश में धक्के खाने को मजबूर होना पड़ा. पैसा गया सो गया वहां की पुलिस की प्रताड़ना अलग से झेलनी पड़ी. अंत में अपने देश में आकर अब उनकी उम्मीदें हरियाणा पुलिस पर टिकी हैं. पुलिस ने पूछताछ के बाद ऐसे 70 मामले दर्ज किए हैं. जो लोग इन कबूतरबाजों के चलते ठगी का शिकार हुए हैं.

कोरोना की मार से हारा उत्तराखंड, कम नहीं हो रहा वायरस का संक्रमण

इसके अलावा पूछताछ में पता चला है कि किसी ने प्लाट बेचा तो किसी ने दुकान बेची और कबूतरबाजों के चंगुल में फंस कर अमेरिका में गलत तरीके से बार्डर क्रॉस करते समय धर लिए गए. हरियाणा सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. जिसके चलते अब इस मामले की तह तक जाया जाएगा. यह भी पता लगाया जाएगा कि इससे पूर्व इन कबूतरबाजों के चलते कितने नागरिक विदेश गए हैं.

दिल्ली हिंसा मामला: UAPA के तहत गिरफ्तार की गई 'पिंजरातोड़' की सदस्य नताशा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन सबके बारे में भी पता लगाया जाएगा कि वे कहीं किसी मुसीबत में न हों. मालूम हो कि अमेरिका से डिपोर्ट किए गए 76 हरियाणावासी अवैध तरीके से अमेरिका की सरहद में भेजे गए थे. कबूतरबाजों के चंगुल में फंसकर यह लोग अवैध ढंग से सीमा पार कर रहे थे. इसी वजह से इन्हें डिपोर्ट कर वापिस भेजा गया है. वही, अब गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में कबूतरबाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. विज ने यह भी कहा है कि इन लोगों द्वारा ठगी गई रकम भी कबूतरबाजों से वापस दिलवाई जाएगी.

कोरोना: राजधानी दिल्ली में हाहाकार, कंटेनमेंट जोन की संख्या 100 के पार

इस नाम से दीपिका के फ़ोन में सेव है पति का नाम, शेयर किया WhatsApp स्क्रीनशॉट

OMG! कॉर्बेट टाइगर रिजर्व पार्क में मिला मादा बाघ का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -