पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला करने वाले 150 लोगों में से 20 हुए गिरफ्तार
पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला करने वाले 150 लोगों में से 20 हुए गिरफ्तार
Share:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने देश के एक सुदूर शहर में एक हिंदू मंदिर पर हमले में कथित संलिप्तता के लिए 20 लोगों को गिरफ्तार किया है और 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस का यह कदम देश के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा हमले को रोकने में विफल रहने के लिए शुक्रवार को अधिकारियों की खिंचाई करने और दोषियों की गिरफ्तारी का आदेश देने के बाद आया है, जिसमें कहा गया है कि इस घटना ने विदेशों में देश की छवि खराब की है। आठ वर्षीय हिंदू की एक अदालत द्वारा रिहाई के विरोध में प्रांत के रहीम्यार खान जिले के भोंग इलाके में सैकड़ों लोगों ने लाठी, पत्थर और ईंट लेकर मंदिर पर हमला किया, उसके कुछ हिस्सों को जला दिया और मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया। लड़का, जिसे एक स्थानीय मदरसा में पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने संवाददाताओं से कहा, "हमने अब तक भोंग में मंदिर पर हमला करने में कथित रूप से शामिल 20 से अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।" उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है क्योंकि पुलिस वीडियो फुटेज के जरिए संदिग्धों की पहचान कर रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर पर हमला करने में शामिल होने के लिए 150 से अधिक लोगों के खिलाफ आतंकवाद और पाकिस्तान दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। ''हम इस अपराध में शामिल हर संदिग्ध को गिरफ्तार करेंगे। शीर्ष अदालत के आदेश पर मंदिर के जीर्णोद्धार का काम शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को, पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश गुलज़ार अहमद ने कहा कि मंदिर में विनाश ने देश को शर्मसार कर दिया क्योंकि पुलिस ने मूकदर्शक की तरह काम किया।

प्रधान न्यायाधीश ने आठ साल के बच्चे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या पुलिस नाबालिगों की मानसिक क्षमता को समझने में अक्षम है. पाकिस्तान की संसद ने शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर मंदिर हमले की निंदा की। आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार, देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है जहां वे मुस्लिम निवासियों के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा साझा करते हैं। वे अक्सर चरमपंथियों द्वारा उत्पीड़न की शिकायत करते हैं।

शादी के बंधन में बंधी रूमी जाफरी की बेटी अल्फिया, नीतू कपूर से लेकर डेविड धवन तक कई स्टार्स आए नजर

15 अगस्त को लेकर अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस, कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बुलाई अफसरों की बैठक

आईएमडी का दावा, कहा- आने वाले 2 घंटों में हो सकती है जोरदार बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -