15 अगस्त को लेकर अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस, कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बुलाई अफसरों की बैठक
15 अगस्त को लेकर अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस, कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बुलाई अफसरों की बैठक
Share:

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. 15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना आज पहली बार पूरी पुलिस फोर्स के साथ मीटिंग करेंगे. यह बैठक ऑनलाइन होगी. इस बैठक में पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना DCP से लेकर हर थाने के SHO से जुड़ेंगे. SHO के साथ लोअर स्टाफ भी सीधे तौर पर संवाद करेगा.

दरअसल, राकेश अस्थाना का पुलिस फोर्स से सीधे संवाद करने के पीछे का उद्देश्य फोर्स का हौसला बढ़ाना है. ताकि आपदा या किसी भी स्थिति में पूरी फोर्स बुलंद हिम्मत के साथ उसका मुकाबला कर सके. दिल्ली के सरहदों पर बैठे किसान प्रदर्शकारी दिल्ली की कानून व्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती हैं. 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान जमकर हिंसा भड़की थी. बता दें कि 15 अगस्त के अवसर पर दिल्ली हमेशा हाई अलर्ट पर रहती है. ऐसे में पुलिस आयुक्त की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. 1984 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अफसर राकेश अस्थाना ने 27 जुलाई को दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में पदभार संभाला है. 

अस्थाना को सेवानिवृत्त होने के ठीक 3 दिन पहले एक साल का एक्सटेंशन देकर दिल्ली पुलिस आयुक्त बनाया गया. अस्थाना दिल्ली पुलिस के 23वें आयुक्त हैं. राकेश अस्थाना 31 जुलाई को BSF डीजी के पद से सेवानिवृत्त हो रहे थे, किन्तु उन्हें अचानक न केवल एक साल का एक्सटेंशन दे दिया गया, बल्कि  दिल्ली पुलिस आयुक्त बना दिया गया. 

इस शहर को फीफा निर्माण मानदंडों के आधार पर मिलेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम

स्वास्थ्य सचिव ने कहा- अब तक 3.42 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण

'अंतर्राष्ट्रीय नेता हैं प्रियंका गांधी, यूपी से ज्यादा तो इटली गई होंगी..', सीएम योगी का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -