12 लोगों को लगा लाखो का चूना एटीएम से निकाले, 12 लाख रु
12 लोगों को लगा लाखो का चूना एटीएम से निकाले, 12 लाख रु
Share:

पिछले सप्ताह में हुई घटना का गैजेट नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक 12 लोगों ने अपने खाते से पैसे गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है. लक्ष्मी नगर के कई एटीएम में पैसे निकालने के बाद उनके खाते से पैसे अवैध रूप से गायब हो गये जिनकी शिकायत पुलिस को पीड़ितो ने की है. इस मामले से जुड़ी कुछ मुख्य बाते

ATM कार्ड स्किमिंग के जरिए यह पूरा खेल किया गया है. इस ठगी मे स्किमिंग की मदद से लोगों के कार्ड की जानकारियां चुराई जा रही हैं. ठग आसपास के एटीएम मशीन में स्किमर नाम की छोटी-सी डिवाइस लगा रहे हैं. इस डिवाइस को एटीएम मशीन के कार्ड स्लॉट में लगाया जा रहा है. इस स्किमर की खासियत है कि चुंबकीय स्ट्रिप में लोगों को कार्ड की जानकारी सेव कर लेती है. एटीएम कार्ड का पिन की इसकी नजर से बचता. 
 
आपके कार्ड की पूरी जानकारी इसके बाद ठग के पास पहुंच जाती है. इस जानकारी के मिलने के बाद ठग आपके कार्ड का उपयोग करके खातो से पैसो को निकालने मे कामयाब हो जाते है. इस बात के खुलासा होने के बाद सर्विस प्रोवाइडरो को इस ठगी से यूजरो बचाने के लिए सुरक्षा को बढ़ाना चाहिए. हम आपको यह जानकारी देने चाहते है फिलहाल इस प्रकार की घटना के शिकार होने से बचने के लिए यूजर को ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम का उपयोग करना चाहिए. लेकिन ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम का भी सु​रक्षित प्रकार से उपयोग करने की जानकारी यूजर को होना चाहिए.


BSNL के IPL प्लान में फैन्स को मिलेगी फ्री कॉलर ट्यून, कीमत है बहुत कम

WhatsApp Audio से जुड़ी iPad सपोर्ट सुविधा, जानिए पूरी रिपोर्ट

Samsung Galaxy A90 स्मार्टफोन की आज लॉन्चिंग की संभावना, पॉप-अप सेल्फी कैमरा है ख़ास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -