आतिशी मार्लेना के पास लगभग 10 मंत्रालय, अब वित्त और रेवेन्यू विभाग भी.., सीएम केजरीवाल के पास कोई मंत्रालय नहीं
आतिशी मार्लेना के पास लगभग 10 मंत्रालय, अब वित्त और रेवेन्यू विभाग भी.., सीएम केजरीवाल के पास कोई मंत्रालय नहीं
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार (29 जून) को बड़ा फैसला लेते हुए अपनी कैबिनेट में बदलाव कर दिया है और आतिशी मार्लेना को वित्त मंत्रालय का जिम्मा सौंपा है. बता दें कि, आतिशी पहले से ही मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद शिक्षा मंत्रालय संभाल रहीं हैं और अब उन्हें वित्त एवं रेवेन्यू विभाग का भी जिम्मा सौंपा गया है.

वहीं, केजरीवाल के इस फैसले को दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने भी हरी झंडी दे दी है. दिल्ली की कालकाजी विधानसभा से MLA आतिशी की केजरीवाल सरकार में ताकत बहुत बढ़ गई है. कैबिनेट में इससे पहले वित्त और रेवेन्यू विभाग का जिम्मा पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास था. मगर सिसोदिया शराब घोटाले से जुड़े मामले में जेल में कैद है, यही वजह है कि अब आतिशी को यह विभाग सौंपा गया है. उल्लेखनीय है कि, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जैसे वरिष्ठ मंत्रियों के जेल में होने के कारण अरविंद केजरीवाल सरकार पर बहुत सवाल उठ रहे थे. इस बीच रिक्त विभागों को अलग-अलग मंत्रियों के जिम्मे किया जा रहा है. 

इनमें आतिशी सबसे सशक्त मंत्री बनकर उभरी हैं, उनके पास इस समय दिल्ली सरकार के लगभग दर्जनभर विभागों का जिम्मा है. आतिशी मर्लेना के पास दिल्ली सरकार में अब वित्त, रेवेन्यू, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, पर्यटन, जन संपर्क, कला-संस्कृति जैसे मंत्रालय संभाल रहे हैं. 42 वर्षीय आतिशी मर्लेना को पहली दफा मंत्रालय में शामिल किया गया था और कुछ ही समय में उनका कद इतना बढ़ गया है. हालाँकि, सवाल तो इस बात पर भी उठ रहे हैं कि, खुद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने पास कोई विभाग नहीं रखा है. विरोधी कहते हैं कि, केजरीवाल किसी फाइल पर दस्तखत करना नहीं चाहते, ताकि किसी भी तरह का घोटाला होने पर वे बच सकें और यही कारण है कि, वो कोई भी विभाग अपने पास नहीं रखते हैं. वहीं, इस मामले पर केजरीवाल का कहना है कि, मुख्यमंत्री का काम मंत्रियों के काम पर नज़र रखना होता है. हालाँकि, देश में अधिकतर मुख्यमंत्रियों के पास कोई न कोई विभाग जरूर है.

मणिपुर में राहुल गांधी का काफिला रोकने पर भड़की कांग्रेस, खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

बकरीद पर ईदगाह मैदान पर बेचे गए 'लव पकिस्तान' वाले गुब्बारे, AIMIM नेता बोले- बेचने वाले हिन्दू ही हैं...

गर्भगृह में महादेव का दुग्धाभिषेक करतीं गौमाता, अच्छी बारिश के लिए की गई प्रार्थना, देखें Video

     

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -