मणिपुर में राहुल गांधी का काफिला रोकने पर भड़की कांग्रेस, खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
मणिपुर में राहुल गांधी का काफिला रोकने पर भड़की कांग्रेस, खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
Share:

इम्फाल: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर आज हिंसा की आग में जल रहे मणिपुर पहुंचे, तो वहां बवाल हो गया। विष्णुपुर के पुलिस अधीक्षक (SP) ने हिंसा का हवाला देते हुए राहुल को प्रभावित इलाकों का दौरा करने से रोक दिया। पुलिस ने कांग्रेस नेता को एक पक्ष से मिलने दिया ,जबकि दूसरे पक्ष से नहीं मिलने दिया। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी छवि ख़राब करने व उन्हें समाज में गलत संदेश देने के लिए अन्य पीड़ित परिवारों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। दरअसल, मौके पर स्थानीय लोगों ने राहुल गांधी गो बैक के नारे भी लगाए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें आगे न जाने की सलाह दी । 

 

रिपोर्ट के अनुसार, विष्णुपुर के SP ने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा के मद्देनज़र उन्हें हिंसाग्रस्त इलाकों में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है, मगर कांग्रेस द्वारा इसे राजनीतिक प्रपंच का हिस्सा कह रही है। वहीं, भाजपा ने भी इस पूरे बवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राहुल गांधी के मणिपुर दौरे का वहां के स्थानीय लोगों द्वारा ही निरंतर विरोध किया जा रहा है, मगर कांग्रेस नेता भला कहां लोगों की बात सुनने वाले हैं। विष्णुपुर के SP ने कहा कि अभी कई इलाकों में स्थिति तनावग्रस्त है। कई स्थानों पर आगजनी भी हो रही है, जिसे देखते हुए कांग्रेस नेता को वहां जाने की अनुमति नहीं दी गई है। 

वहीं, इस पूरे बवाल पर कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘राहुल गांधी मणिपुर में उनके काफिले को बिष्णुपुर के नजदीक पुलिस ने रोक दिया है। वह राहत शिविरों में पीड़ित लोगों से मुलाकात करने और संघर्षग्रस्त राज्य में राहत पहुंचाने के लिए वहां जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर पर अपनी चुप्पी तोड़ने की जहमत नहीं उठाई है। उन्होंने सूबे को अपने हाल पर छोड़ दिया है। अब, उनकी डबल इंजन वाली विनाशकारी सरकारें  राहुल गांधी की दयालु पहुंच को रोकने के लिए निरंकुश ताकतों का प्रयोग कर रही हैं। यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और सभी संवैधानिक और लोकतांत्रिक मानदंडों को तोड़ता है। मणिपुर को शांति की आवश्यकता है, टकराव की नहीं।

गर्भगृह में महादेव का दुग्धाभिषेक करतीं गौमाता, अच्छी बारिश के लिए की गई प्रार्थना, देखें Video

इंदौर में पलायन को क्यों मजबूर हुए लोग ? घर छोड़कर जा चुके 25 परिवार, कइयों के घर पर लगा पोस्टर

'बिहारियों को मिले 80 फीसद आरक्षण, वरना करेंगे आंदोलन..', नितीश सरकार को पप्पू यादव की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -