उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का वकील गिरफ्तार, उसके खिलाफ पहले से लंबित हैं कई केस
उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद का वकील गिरफ्तार, उसके खिलाफ पहले से लंबित हैं कई केस
Share:

प्रयागराज: यूपी पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में मारे गए गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। अधिकारीयों ने कहा कि आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और भारतीय दंड संहिता सहित कई मामले मिश्रा के खिलाफ लंबित हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस उपायुक्त (शहर) दीपक भूकर ने कहा कि मिश्रा को धूमनगंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसे एक होटल के बाहर पकड़ा गया और कानूनी कार्रवाई चल रही है। मिश्रा पर 24 फरवरी को दो पुलिसकर्मियों के साथ गोली मारकर हत्या करने से पहले प्रयागराज की एक अदालत से पाल की लोकेशन साझा करने का आरोप था। उन पर 21 मई को जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था, जब उन्होंने कथित तौर पर प्रयागराज जिले के एक प्लाईवुड व्यापारी से 3 करोड़ रुपये की मांग की थी।

प्रयागराज के अतरसुइया पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर में, सईद अहमद, जो दरियाबाद के रहने वाले हैं और मुट्ठीगंज इलाके में एक दुकान के मालिक हैं, ने आरोप लगाया कि मिश्रा ने उनसे उधार पर 1.20 लाख रुपये का सामान खरीदा था, लेकिन उनका बकाया चुकाने से इनकार कर दिया। उन्होंने 20 अप्रैल की एफआईआर में आरोप लगाया कि मिश्रा ने सईद को फोन किया और अतीक और उसके गुर्गों के नाम पर 3 करोड़ रुपये की मांग की।

बता दें कि, 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा गार्डों की 24 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले के मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी जब वे अप्रैल में मेडिकल जांच के लिए पुलिस हिरासत में ले जाया जा रहा था। अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन भी उमेश पाल हत्याकांड में वांछित है और अभी भी फरार है।

'हालत बदतर..', मणिपुर पहुंचे विपक्षी सांसदों ने गवर्नर को सौंपा ज्ञापन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

हज, मुस्लिम महिलाएं और मेहरम..! मन की बात में क्या बोले पीएम मोदी ?

'निवेश के लिए गुजरात हमारी पहली पसंद..', ताइवानी चिप निर्माता Foxconn के अध्यक्ष यंग लियू का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -