पूर्व पीएम अटल जी की 99वीं जयंती आज, पीएम मोदी-अमित शाह सहित दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व पीएम अटल जी की 99वीं जयंती आज, पीएम मोदी-अमित शाह सहित दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 99वीं जयंती पर 'सदैव अटल' स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने वाजपेयी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधान मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रमुख नेता स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। पीएम मोदी ने भी वाजपेयी को याद करते हुए एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। 

 

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि, 'पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन। वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे। मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा।' उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित 1.26 मिनट लंबा वीडियो भी शेयर किया है।  वीडियो में पृष्ठभूमि में पीएम मोदी की चल रही टिप्पणी के साथ वाजपेयी के जीवन के विभिन्न चरणों को दिखाया गया है। 

 

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।  एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, ''पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन करता हूँ। अटल जी ने निःस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा की और भाजपा की स्थापना के माध्यम से देश में राष्ट्रवादी राजनीति को नई दिशा दी। जहाँ एक ओर उन्होंने परमाणु परीक्षण और कारगिल युद्ध में विश्व को उभरते भारत की शक्ति का एहसास करवाया, तो वहीं दूसरी ओर देश में सुशासन की परिकल्पना को चरितार्थ किया। उनके विराट योगदान को देश हमेशा याद रखेगा।''

बता दें कि, एक महान वक्ता, वाजपेयी भारतीय जनसंघ और फिर भारतीय जनता पार्टी का लोकप्रिय चेहरा थे। वैचारिक सीमाओं से परे उनकी स्वीकार्यता भाजपा को कई दलों से समर्थन मिलने के पीछे एक प्रमुख कारण थी क्योंकि उन्होंने 1999 से 2004 तक एक सफल गठबंधन सरकार चलाई थी। वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को हुआ था और उनकी मृत्यु 16 अगस्त 2018 को हुई थी।

'टॉयलेट साफ़ करते हैं हिंदी भाषी लोग, जबकि अंग्रेज़ी वाले..', DMK सांसद के बयान से आगबबूला भाजपा, अन्नामलाई ने लिखा पोस्ट

कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, दृश्यता शुन्य होने से प्रभावित हुईं हवाई सेवाएं

महिला के मुँह पर सिगरेट का धुआं छोड़ना शख्स को पड़ा भारी, हत्या कर नाली में फेंका शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -