QUAD देशों की बैठक में जो बाइडेन ने कहा कुछ ऐसा कि खिलखिला उठे प्रधानमंत्री मोदी
QUAD देशों की बैठक में जो बाइडेन ने कहा कुछ ऐसा कि खिलखिला उठे प्रधानमंत्री मोदी
Share:

नई दिल्ली: अभी देश में कोरोना की स्थिति से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है वही इस बीच क्वाड देशों के मुखियाओं की पहली बैठक में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कुछ ऐसा कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर हंसी आ गई। अमेरिका में सत्ता बदलाव के पश्चात् यह प्रथम अवसर था जब बाइडेन और प्रधानमंत्री मोदी आमने-सामने थे। इससे पूर्व, पीएम मोदी ने बाइडेन को जीत पर कॉल करके शुभकामनाएं दी थी। शुक्रवार को क्वाड की वर्चुअल बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, जो बाइडेन के अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया के पीएम मॉरिसन एवं जापान के पीएम योशिहिदे सुगा भी सम्मिलित हुए। 

वही बैठक के चलते, पीएम मोदी को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन बाहर प्रसन्न दिखाई दिए। अपनी प्रसन्नता बयां करते हुए उन्होंने कहा, ‘प्राइम मिनिस्टर मोदी, आपको देखकर अच्छा लगा’। यूएस प्रेसिडेंट ने आगे कहा कि मित्रों के बीच आकर प्रसन्नता हो रही है। बाइडेन के इतना बोलते ही प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर मुस्कान आ गई। इसके पश्चात् उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति का आभार व्यक्त किया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहली क्वाड लीडर्स वर्चुअल समिट के चलते कहा कि यूएस स्थिरता प्राप्त करने के लिए सभी मददगारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

वही यह समूह बहु अहम है क्योंकि यह व्यावहारिक समाधान तथा ठोस नतीजों के लिए समर्पित है। हम एक नई महत्वाकांक्षी संयुक्त साझेदारी आरंम्भ कर रहे हैं, जो वैश्विक लाभ के लिए कोरोना वैक्सीन उत्पादन को बढ़ावा देने वाली है। उन्होंने आगे बताया कि पूरे हिंद-प्रशांत को फायदा पहुंचाने के लिए टीकाकरण अभियान को मजबूत किया जाना चाहिए। सम्मेलन का आरम्भ ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने नमस्ते के साथ की। जापान के पीएम को छोड़कर शेष सभी लीडर्स ने अपनी बात अंग्रेजी में रखी। वहीं जापानी प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने अपनी मातृभाषा में बात रखी। 

ममता बनर्जी को कैसे लगी चोट ? मुख्य सचिव के जवाब से संतुष्ट नहीं EC, कहा- स्पष्ट जानकारी दो

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने बड़ी साजिश को दिया अंजाम, स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

इटली में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच फिर लग सकता है लॉक डाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -