तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में लगी भयंकर आग, नौ लोगों की हुई की मौत
तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में लगी भयंकर आग, नौ लोगों की हुई की मौत
Share:

विरुधुनगर: तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में शुक्रवार, 12 फरवरी को एक पटाखा फैक्टरी में आग लगने के बाद नौ लोगों की मौत हो गई है और करीब 30 अन्य घायल हो गए हैं। माना जा रहा है कि फैक्ट्री में करीब 100 लोग काम कर रहे थे। पुलिस ने हादसा होने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब आतिशबाजी का उत्पादन करने के लिए कुछ रसायन मिलाए जा रहे थे। 

साथ ही आग बुझाने के लिए विभिन्न स्थानों से दस अग्निशमन इकाइयों को मौके पर रवाना कर दिया गया है। यह कारखाना वेम्बाकोट्टई में स्थित है। फायर सर्विस के कर्मी घटनास्थल पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि अभी भी इसे काबू में नहीं लाया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर दुख जताया और कहा कि अधिकारी आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए काम कर रहे हैं। पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, पीड़ितों के लिए पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी गई है। 

वही इस घटना के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना के बाद अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, "यह अंदर से फंसे लोगों के बारे में सोचने के लिए दिल दहला देने वाली घटना है। मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव, सहायता और राहत देने की अपील करता हूं।" मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

किसानों के लिए डेथ वारंट की तरह नए कानून, कृषकों को गुलाम बनाना चाहती है सरकार- रालोसपा

Ind Vs Eng: दूसरे टेस्ट में 'पिच' का होगा अहम रोल, अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात

बिहार में कोरोना जांच को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा, सिविल सर्जन सहित 5 निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -