इटली ने 60 साल से कम उम्र के लोगों में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के इस्तेमाल पर लगाई रोक
इटली ने 60 साल से कम उम्र के लोगों में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के इस्तेमाल पर लगाई रोक
Share:

रोम: इटली 60 वर्ष से कम आयु के लोगों को एस्ट्राजेनेका के कोरोना वैक्सीन का प्रशासन बंद कर देगा, इतालवी सरकार ने शुक्रवार को कोरोना महामारी पर एक साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 25 मई को एस्ट्राजेनेका की प्रारंभिक खुराक प्राप्त करने के बाद गुरुवार को रक्त के थक्के से 18 वर्षीय महिला की मौत के बाद यह कदम उठाया गया। युवती ऑटोइम्यून थ्रोम्बोसाइटोपेनिया (जिसका अर्थ है कि उसके पास कम रक्त प्लेटलेट काउंट था) से पीड़ित थी और डबल हार्मोन थेरेपी पर थी।

इतालवी समाचार एजेंसी अंसा ने बताया कि यह पता लगाने के लिए एक जांच चल रही है कि क्या उसने टीके लगाने की प्रक्रिया के दौरान इस जानकारी का खुलासा किया था। महामारी विज्ञान परिदृश्य बदल गया है, और इसलिए टीकाकरण के लाभों और असामान्य रक्त के थक्कों के संभावित जोखिम के बीच संबंध है, तकनीकी वैज्ञानिक समिति (सीटीएस) के समन्वयक फ्रेंको लोकाटेली, जो सरकार को सलाह देते हैं कि कैसे संभालना है।

लोकाटेली ने कहा कि सीटीएस ने सिफारिश की है कि 60 वर्ष से कम उम्र के लोग जिन्हें एस्ट्राजेनेका की प्रारंभिक खुराक मिली है, उन्हें उनकी दूसरी खुराक के लिए एक अलग टीका दिया जाना चाहिए। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, खातों के अनुसार, इटली में वैक्सीन की 40.7 मिलियन से अधिक खुराकें दी गई हैं और 13.7 मिलियन से अधिक लोगों, या 12 वर्ष से अधिक आयु की 25 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

मेघा राजगोपालन को मिली बड़ी उपलब्धि, चीन के मुस्लिम हिरासत शिविरों का पर्दाफाश करने के लिए मिला पुलित्जर

G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण

पेंटागन ने यूक्रेन सुरक्षा सहायता के लिए 150 मिलियन अमरीकी डालर का पैकेज किया प्रदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -