मेघा राजगोपालन को मिली बड़ी उपलब्धि, चीन के मुस्लिम हिरासत शिविरों का पर्दाफाश करने के लिए मिला पुलित्जर
मेघा राजगोपालन को मिली बड़ी उपलब्धि, चीन के मुस्लिम हिरासत शिविरों का पर्दाफाश करने के लिए मिला पुलित्जर
Share:

न्यूयार्क: भारतीय मूल की पत्रकार मेघा राजगोपालन ने अमेरिका का शीर्ष पत्रकारिता पुरस्कार पुलित्जर पुरस्कार जीता है, जो उपग्रह प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाली नवीन खोजी रिपोर्टों के लिए है, जिसने मुस्लिम उइगर और अन्य अल्पसंख्यक जातीय लोगों के लिए चीन के सामूहिक हिरासत शिविरों को उजागर किया है। 

पुलित्जर बोर्ड ने शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया बज़फीड न्यूज के दो सहयोगियों के साथ अंतरराष्ट्रीय रिपोर्टिंग श्रेणी में पुरस्कार की घोषणा की। बोर्ड ने उनका उल्लेख किया कि उनके वीडियो ने "दुनिया भर में पुलिस की बर्बरता के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया, पत्रकारों की सच्चाई और न्याय की तलाश में निवासियों की महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया। राजगोपालन और उनके सहयोगियों ने नजरबंदी शिविरों के दो दर्जन पूर्व कैदियों के साथ अपने साक्षात्कार को मजबूत करने के लिए पीसी इमेजरी और 3 डी आर्किटेक्चरल सिमुलेशन के लिए सैटेलाइट टेलीविजन का इस्तेमाल किया, जहां उइघुर के दस लाख मुस्लिम और विभिन्न अल्पसंख्यक जातीय लोगों को नजरबंद किया गया था। 

भारतीय मूल के एक अन्य पत्रकार, नील बेदी ने टम्पा बे टाइम्स के एक संपादक के साथ लिखी गई खोजी कहानियों के लिए स्थानीय रिपोर्टिंग श्रेणी में पुलित्जर जीता, जिसमें फ्लोरिडा में एक कानून प्रवर्तन अधिकारी द्वारा बच्चों को ट्रैक करने के लिए अधिकार के दुरुपयोग को उजागर किया गया था। यह उत्कृष्ट कार्य को मान्यता देते हुए न्यूयॉर्क में कोलंबिया विश्वविद्यालय के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में एक बोर्ड द्वारा दिए गए पुलित्जर पुरस्कारों का 105 वां वर्ष है।

G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण

पेंटागन ने यूक्रेन सुरक्षा सहायता के लिए 150 मिलियन अमरीकी डालर का पैकेज किया प्रदान

Buxwaha forest भारत में कहाँ स्थित है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -