5 राज्यों में आखिर किसकी होगी जीत, वोटों की गिनती शुरू
5 राज्यों में आखिर किसकी होगी जीत, वोटों की गिनती शुरू
Share:

नई दिल्ली: देश के आज 4 राज्य पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और 1 केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। आज यह पता चल जाएगा कि आने वाले पांच साल के लिए पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में किसका शासन होने वाला है। 8 बज चुके हैं और वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस बीच अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिए जा चुके है। आपको बता दें कि इन चुनावों के लिए वोटिंग कोरोना महामारी के बीच हुई है ऐसे में सबसे ज्यादा हलचल अगर कही है तो वह बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर है। जी दरअसल यहाँ टीएमसी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है।

आपको बता दें कि कोरोना काल के बीच ये चुनावी लड़ाई काफी दिलचस्प नजर आई है। मिली जानकारी के तहत काउंटिंग सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। काउंटिंग 8 बजे से शुरू हो गई है। हाल ही में चुनाव आयोग ने यह बताया है कि ''पांचों सूबों में कुल 2,364 केन्द्रों में मतगणना होगी। साल 2016 में मतगणना केंद्रों की कुल संख्या 1,002 थी। इस बार कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये चुनाव द्वारा भौतिक दूरी के नियम का पालन किये जाने के चलते मतगणना केन्द्रों की संख्या में 200 प्रतिशत वृद्धि की गई है।''

इसके अलावा आयोग ने चार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मतगणना के लिये 822 निर्वाचन अधिकारियों और 7,000 से अधिक सहायक निर्वाचन अधिकारियों को नामित किया है। वहीँ सूक्ष्म पर्यवेक्षकों समेत लगभग 95 हजार मतगणना अधिकारी मतगणना का काम करेंगे।

पांच राज्यों में होगी मतगणना, 822 विधानसभा सीटों का परिणाम आज होगा तय

अगले दो वर्षों के लिए 15 लाख करोड़ रुपये में राजमार्ग निर्माण का है लक्ष्य: नितिन गडकरी

UP Panchayat Election Results 2021: यूपी में पंचायत चुनावों की मतगणना आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -