पांच राज्यों में होगी मतगणना, 822 विधानसभा सीटों का परिणाम आज होगा तय

रविवार, 2 मई को, पांच राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना होगी। बता दें कि सुबह 8 बजे से होने वाली मतगणना और वोटिंग देर रात तक जारी रहेगी। कोरोना महामारी के उछाल के बीच, चुनाव आयोग ने पहले ही पार्टियों को कोरोना प्रोटोकॉल से चिपके रहने के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1,100 मतगणना पर्यवेक्षक प्रक्रिया और उम्मीदवारों को देखेंगे। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, पार्टियों के एजेंटों, जिन्हें मतगणना केंद्र में उपस्थित होना है, को प्रवेश पाने के लिए एक नकारात्मक कोरोना परीक्षण रिपोर्ट या टीकाकरण प्रमाणपत्र की दोहरी खुराक का उत्पादन करना होगा। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चुनाव आयोग के अनुसार 822 विधानसभा क्षेत्रों में 2016 में 1,002 हॉलों की तुलना में 2,364 काउंटिंग हॉल होंगे, चुनाव आयोग के अनुसार जो चुनावों के संचालन पर अदालतों से फ्लैक खींचे थे। प्रत्येक केंद्र पर कम से कम 15 राउंड सैनिटेशन किया जाएगा, इसके अलावा सामाजिक गड़बड़ी और अन्य सावधानियों सहित, सभाओं पर प्रतिबंध, 95,000 अधिकारियों द्वारा गिनती के दौरान सख्ती से पालन किया जाएगा।

कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, Youm-e-Ali जुलूसों और रैलियों पर लगाया प्रतिबंध

जानिए नागार्जुनसागर विधानसभा और तिरुपति संसदीय सभा के एग्जिट पोल की भविष्यवाणी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -