जो बिडेन ने बनाई जॉनसन एंड जॉनसन से 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक का ऑर्डर देने की योजना
जो बिडेन ने बनाई जॉनसन एंड जॉनसन से 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक का ऑर्डर देने की योजना
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने जॉनसन एंड जॉनसन से एक और 100 मिलियन कोरोना  वैक्सीन खुराक का ऑर्डर देने की योजना बनाई है। राष्ट्रपति ने जॉनसन एंड जॉनसन के सीईओ एलेक्स गोर्सकी और मर्क के सीईओ केन फ्रैजियर के साथ व्हाइट हाउस की बैठक के बाद यह घोषणा की - एक सप्ताह बाद दोनों कंपनियों ने मर्क के लिए जॉनसन एंड जॉनसन के टीके की लाखों खुराक का उत्पादन करने के लिए एक सौदा किया। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, इस खरीद से देश का कुल वैक्सीन ऑर्डर बढ़कर 800 मिलियन हो जाएगा। बिडेन ने कहा, शनिवार को, हमने अमेरिका में एक दिन में 2.9 मिलियन टीकाकरण का रिकॉर्ड मारा। बिडेन ने कहा कि पिछले हफ्ते मई के अंत तक अमेरिका के पास प्रत्येक वयस्क अमेरिकी के लिए कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा होगी, जो जुलाई के अंत में पूर्व में निर्धारित अपनी समयरेखा में नाटकीय रूप से तेजी लाएगा। अमेरिका में वर्तमान में आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत तीन कोरोना टीके हैं। 

यूएसएफडीए ने अमेरिकी दवा निर्माता फाइजर द्वारा विकसित एक को जर्मन कंपनी बायोएनटेक के साथ साझेदारी में और दूसरे को अमेरिकी दवा निर्माता मॉडर्न द्वारा पिछले साल दिसंबर में अधिकृत किया। जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना वैक्सीन को 27 फरवरी को आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था। यह अमेरिका में अधिकृत पहला एकल-खुराक टीका है। यूएस सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, 127 मिलियन वैक्सीन खुराक बुधवार तक अमेरिका में वितरित की गई हैं, और 95 मिलियन से अधिक खुराक प्रशासित की गई हैं।

ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार से अधिक संक्रमित केस आए सामने

सऊदी अरब जल्द ही अपनाएगा राष्ट्रीय भेदभाव विरोधी नीति

जानिए क्या है विश्व किडनी दिवस की महत्वता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -